Gujarat Exclusive > देश-विदेश > डोनाल्ड ट्रंप का दावा- अमेरिका के पास इस साल के अंत तक उपलब्ध होगी कोरोना की वैक्सीन

डोनाल्ड ट्रंप का दावा- अमेरिका के पास इस साल के अंत तक उपलब्ध होगी कोरोना की वैक्सीन

0
833

कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर लगातार लोगों का इंतजार लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि अमेरिका के पास इस साल के अंत तक कोरोना वायरस की वैक्सीन होगी. एक निजी चैनल के कार्यक्रम में उन्होंने कहा, ‘हमें पूरा विश्वास है कि हमारे पास इस साल के आखिर तक कोरोना वायरस की वैक्सीन उपलब्ध होगी.’

ट्रंप ने यह भी कहा कि वो सितंबर में स्कूल और यूनिवर्सिटी खोलने का आग्रह करेंगे. वह चाहते हैं कि बच्चे स्कूल-यूनिवर्सिटी जाएं. मालूम हो कि कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने में कई देश जुटे हैं. कई देशों में वैक्सीन का ट्रायल भी किया जा चुका है. अमेरिका भी वैक्सीन का ट्रायल कर चुका है.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह खुश होंगे अगर कोई दूसरा देश कोरोना की वैक्सीन ईजाद करता है तो. उन्होंने कहा, ‘मुझे इसकी परवाह नहीं है कि वैक्सीन कौन बनाएगा. मुझे बस वैक्सीन चाहिए जो काम करें.’ मालूम हो कि अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 1,122,486 केस मिले हैं. वहीं अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की वजह से 1450 लोगों की मौत हुई है. वहीं दुनियाभर में कुल 34,48,340 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 2,44,212 की मौत हो चुकी है.

ये सेलेब्रिटी टॉयलेट जाने के बाद नहीं धोते थे हाथ, कोरोना ने सबको सिखाया सबक