Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की परेशानी बढ़ी, आवासा पर FBI ने की छापेमारी

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की परेशानी बढ़ी, आवासा पर FBI ने की छापेमारी

0
159

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि एफबीआई ने छापेमारी कर उनके फ्लोरिडा स्थित मार-ए-लागो स्थित आवास को जब्त कर लिया है. कहा जा रहा है कि एफबीआई की यह छापेमारी ट्रंप के आधिकारिक दस्तावेजों की तलाश में है. जिसे ट्रंप के व्हाइट हाउस से निकलने के बाद फ्लोरिडा लाया गया था.

ट्रम्प ने एक बयान जारी कर कहा कि उनके खूबसूरत पाम बीच, फ्लोरिडा के घर को एफबीआई ने छापेमारी की है. अधिकारियों द्वारा जब्त और कब्जा कर लिया गया है. कहा जाता है कि जब रेड पड़ा तो ट्रंप फ्लोरिडा में मौजूद नहीं थे. ट्रंप ने कहा कि यह हमारे देश के लिए काला समय है. अमेरिका के राष्ट्रपति के साथ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ. जांच एजेंसियों के सहयोग के बावजूद इस तरह से छापेमारी को अंजाम दिया गया. जो न्याय व्यवस्था को हथियार की तरह इस्तेमाल करने जैसा है. यह कट्टर वामपंथी डेमोक्रेट्स का हमला है जो नहीं चाहते कि मैं 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ूं.

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक सोमवार सुबह तलाशी शुरू हुई, अधिकारी ट्रंप के कार्यालय और निजी क्वार्टरों की तलाशी पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. न्याय विभाग और व्हाइट हाउस ने अभी तक इस संबंध में कोई बयान जारी नहीं किया है. न्याय विभाग डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ दो मामलों की जांच कर रहा है. पहला मामला 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को उलटने की कोशिश से जुड़ा है और दूसरा मामला दस्तावेजों में हेराफेरी से जुड़ा है. अप्रैल मई में भी जांच एजेंसी ने इस मामले में फ्लोरिडा में ट्रंप के करीबी सहयोगियों से पूछताछ की थी.

महाराष्ट्र में 40 दिन बाद मंत्रिमंडल विस्तार, जानिए किस-किस ने ली मंत्री पद की शपथ