Gujarat Exclusive > गुजरात > भारत दौरा से पहले सामने आया ट्रंप का झूठ, रोड शो में 70 लाख नहीं बल्कि 1 लाख लोग होंगे शामिल

भारत दौरा से पहले सामने आया ट्रंप का झूठ, रोड शो में 70 लाख नहीं बल्कि 1 लाख लोग होंगे शामिल

0
312

अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अहमदाबाद में होने वाले रोड शो में 70 लाख नहीं बल्कि एक लाख लोग शामिल होंगे. बता दें कि ट्रंप ने एक विडियो जारी कर दावा किया था कि उनके अहमदाबाद को रोड शो में 70 लाख लोग शामिल होंगे. हालांकि ट्रंप के दावे की तुलना में यह संख्या काफी कम है. अहमदाबाद म्युनसिपल कॉर्पोरेशन के कमिश्नर विजय नेहरा ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि 24 फरवरी को अहमदाबाद में होने वाले 22 किलोमीटर लंबे रोड शो के दौरान करीब एक लाख लोगों के मौजूद रहने की संभावना है.

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को दो दिन के लिए भारत दौरे पर रहेंगे. वह वॉशिंगटन से सीधे अहमदाबाद एयरपोर्ट उतरेंगे और यहां से वह पीएम मोदी के साथ मोटेरा स्टेडियम तक 22 किमी लंबे रोड शो में शामिल होंगे. ट्रंप ने पिछले दिनों एक वीडियो जारी कर कहा था, ‘मैं पीएम नरेंद्र मोदी को बहुत पसंद करता हूं, उन्होंने मुझसे कहा है कि एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम (अहमदाबाद) के बीच 7 मिलियन (70 लाख) लोग होंगे. यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बनने जा रहा है. यह बहुत ही रोमांचक होने वाला है.

अब अहमदाबाद नगर निगम के अधिकारी ने खुद ही ट्रंप के दावे को खारिज करते हुए कहा है कि इस रोड शो में करीब एक लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है. ऐसे में ट्रंप ने जो अपने विडियो में दावा किया है उससे यह संख्या काफी कम है. गौरतलब है कि अहमदाबाद की कुल आबादी 70 से 80 लाख है. अहमदाबाद म्युनसिपल कॉर्पोरेशन के कमिश्नर विजय नेहरा ने बुधवार को कहा कि इस रोड शो में करीब एक लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है.