Gujarat Exclusive > गुजरात एक्सक्लूसिव > भगोड़े नित्यानंद से जुड़ी मंजुला श्रॉफ की DPS स्कूल को फिर से खुलवाने के लिए दलाल सक्रिय

भगोड़े नित्यानंद से जुड़ी मंजुला श्रॉफ की DPS स्कूल को फिर से खुलवाने के लिए दलाल सक्रिय

0
867

अहमदाबाद: अहमदाबाद के हाथीजण इलाके में मौजूद मंजुला श्रॉफ की DPS स्कूल एक बार फिर चर्चा में है. DPS School Open

मंजुला श्रॉफ की DPS स्कूल को अलग-अलग प्रकार के कदाचार की वजह से बंद कर दिया गया था. सरकार और शिक्षा विभाग के इस कदम से मंजुला श्रॉफ को बड़ा झटका लगा था.

लेकिन मिल रही रिपोर्ट के अनुसार बंद दरवाजे के पीछे स्कूल को फिर से खोलने के लिए सिस्टम सक्रिय हो गया है. DPS School Open

डीपीएस स्कूल से स्कूल की मान्यता को कर दिया गया था रद्द DPS School Open

अहमदाबाद के हाथीजण इलाके के पास मौजूद नित्यानंद आश्रम विवाद मामले में CBSE बोर्ड ने मंजूला श्रॉफ की डीपीएस स्कूल की मान्यता को रद्द कर दिया था.

फर्दी दस्तावेजों के आधार पर स्कूल को मंजूरी लेने के आरोप में डीपीएस ईस्ट की सीईओ मंजुला श्रॉफ और ट्रस्टी हितेन वसंत के खिलाफ अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस ने मामला दर्ज किया था.

मंजुला श्रॉफ और हितेन वसंत फिलहाल अंतरिम जमानत पर हैं. अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस ने शीर्ष अदालत से अंतरिम जमानत रद्द करने की अपील नहीं की है.

यदि हाईकोर्ट जमानत देता है सुप्रीम कोर्ट में जमानत को चैलेंज किया जा सकता है. लेकिन 90 दिनों के बाद भी कोई याचिका दाखिल नहीं की गई.

इस परिस्थिति में तमाम तर्क-वितर्क शुरू हो गए हैं कि क्या मंजुला श्रॉफ को बचाने के लिए ही अपील नहीं की गई? DPS School Open

यह भी पढ़ें: नित्यानंद कुकर्म: कौन है बाबा की शागिर्द रश्मि शाह, मंजुला और अमिताभ शाह की क्या है भूमिका?

सुप्रीम कोर्ट में अपील नहीं करने से अब सवाल खड़ा हो रहा है कि अगर मंजुला श्रॉफ कानून के शिकंजे में लेना हो तो ट्रायल कोर्ट का रास्ता बाकी ही है.

लेकिन कचुआ कि गति से चलने वाली जांच से मंजुला श्रॉफ जैसी धनपशुओं पर कोई कार्रवाई होगी उसकी उम्मीद कम ही नजर आ रही है.

डीपीएस स्कूल की इस घटना के एक साल बाद भी सभी आरोपी कानून के शिकंजा से बाहर हैं. स्कूल में चलने वाले कुकर्मी नित्यानंद आश्रम की साधिकाओं प्राणप्रिया और प्रियातत्वा की 31 दिसंबर तक गुजरात के बाहर रहने की अनुमति मांगने वाली याचिका हाईकोर्ट में मान्य रखा था. लेकिन प्रशासन ने इसका विरोध नहीं किया था. DPS School Open

डीपीएस पूर्व स्कूल को फिर से खोलने के लिए प्राप्त जानकारी के अनुसार, सौराष्ट्र के एक छोटे बिल्डर को कार्यभार संभाला है. यह बिल्डर सोमनाथ ट्रस्ट से भी जुड़ा है ऐसी जानकारी सामने आ रही है.

अहमदाबाद के मीडिया से लेकर सचिवालय तक डीपीएस को फिर से शुरू कराने का आग्रह किया जा रहा है. इस बिल्डर का एक बड़े बीजेपी नेता के साथ व्यक्तिगत संबंध रखने का भी डींग मार रहा है.

बिल्डर के साथ सूत्रों की चर्चा के अनुसार, शिक्षा बोर्ड की ओर से कहा गया है कि “आप मीडिया को संभाल लो तो हम आपको पूरा सहयोग देंगे और डीपीएस शुरू करने का मार्ग प्रशस्त करेंगे.”

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

DPS की संचालिका मंजुला श्रॉफ और बाबा नित्यानंद के मधुर संबंधों का वीडियो सामने आया