Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > स्वास्थ्य मंत्री का ऐलान- ‘देश में अगले कुछ दिनों में मिलने लगेगी कोरोना वैक्सीन’

स्वास्थ्य मंत्री का ऐलान- ‘देश में अगले कुछ दिनों में मिलने लगेगी कोरोना वैक्सीन’

0
556

भारत में कोरोना के कम होते प्रकोप के बीच देश के तमाम हिस्सों में आज ड्राई रन का आयोजन किया जा रहा है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) ने कोरोना की वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया है. हर्षवर्धन ने कहा कि अगले कुछ दिनों में हमारे देशवासियों के लिए वैक्सीन उपलब्ध होगी.

चेन्नई के अस्पताल में वैक्सीन ड्राइ रन का जायजा लेने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री (Dr. Harsh Vardhan) ने कहा कि सबसे पहले वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगी और उसके बाद दूसरे फ्रंट लाइन वरकर्स को लगेगी. इसके साथ ही उन्होंने (Dr. Harsh Vardhan) कहा कि सरकार ने यह तय किया है कि टीकाकरण कार्यक्रम की सभी जानकारी राष्ट्रीय स्तर से लेकर जमीनी स्तर तक लोगों को उपलब्ध करवाई जाएगी.

यह भी पढ़ें: सिडनी टेस्ट में गेंदबाजों ने टीम इंडिया की कराई वापसी, बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत

समाचार एजेंसी एएनआई से डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) ने कहा, “भारत ने थोड़े समय में टीका विकसित कर अच्छा काम किया है. अगले कुछ दिनों में, निकट भविष्य में, हम अपने देशवासियों को ये टीके देने में सक्षम होंगे. यह सबसे पहले हमारे हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स को दिया जाएगा.” उन्होंने कहा, “लाखों स्वास्थ्य कर्मियों को इन पूर्वाभ्यास (Dry Run) के माध्यम से प्रशिक्षित किया जा रहा है, अभी उन्हें और अधिक प्रशिक्षित करने की प्रक्रिया भी चल रही है.”

देश में जारी है ड्राई रन

बता दें कि सरकार कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण से पहले आज मैगा रिहर्सल का आयोजन किया है. इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) ने वैक्सीनेशन प्रोसेस में जुटे लोगों का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा हमने 4 राज्यों में सबसे पहले ड्राई रन चलाया था. उसके बाद हमने 2 जनवरी को देश के लगभग 125 जिलों में ड्राई रन चलाया और आज हम 3 राज्य को छोड़कर सभी राज्यों में ड्राई रन चला रहे हैं.

बता दें कि ड्राई रन का आयोजन टीकाकरण की तैयारियों का जायजा लेने के लिए किया जा रहा है. उम्मीद की जा रही है कि 12-13 जनवरी से देश में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शुरू हो जाएगा.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें