Gujarat Exclusive > राजनीति > हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला कोरोना की चपेट में आए

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला कोरोना की चपेट में आए

0
394

भारत के विभिन्न राज्यों में अभी भी कोरोना के कारण स्थिति खराब होती जा रही है. आम लोगों के साथ-साथ लगातार नेता भी कोरोना से संक्रमित पाए जा रहे हैं. इसी बीच हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं.

मालूम हो कि हरियाणा में कई मंत्री और नेता कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. ऐसे में अब इनमें दुष्यंत (Dushyant Chautala) का नाम भी जुड़ गया है.

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना के कहर पर लगाम, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 61 हजार नए मामले

दुष्यंत (Dushyant Chautala) ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी करके इसकी जानकारी दी. वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, मेरी कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरा स्वास्थ्य ठीक है. आग्रह है कि बीते कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए लोग अपना ध्यान रखें और डॉक्टर सलाह दें तो टेस्ट करवाएं.

 

कई नेता हो चुके हैं ग्रसित

हरियाणा में इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता समेत कई मंत्री और करीब आधा दर्जन विधायक कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. पिछले महीने जब राज्य में विधानसभा सत्र हुआ था, उस वक्त बड़ी संख्या में विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

देश में कोरोना का हाल

मालूम हो कि भारत में अबतक कुल कोरोना केस की संख्या 66 लाख के पार चली गई है, जबकि मरने वालों का आंकड़ा एक लाख से अधिक है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 66 लाख 85 हजार हो गई है.

वहीं इस वायरस की वजह से एक लाख तीन हजार लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच देश में एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 9 लाख के करीब पहुंच गई है.

वहीं कोरोना को मात देने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 56 लाख 62 हजार हो गई है. मंत्रालय की ओर मिली जानकारी के अनुसार एक्टिव मामलों की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या करीब छह गुना ज्यादा हो गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें