Gujarat Exclusive > गुजरात > भरूच के विधायक दुष्यंत पटेल बने गुजरात विधानसभा का कार्यवाहक अध्यक्ष

भरूच के विधायक दुष्यंत पटेल बने गुजरात विधानसभा का कार्यवाहक अध्यक्ष

0
371

गांधीनगर: भूपेंद्र कैबिनट में जगह पाने से पहले गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद निमाबेन आचार्य को कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया था. लेकिन अब जानकारी सामने आ रही है कि उनकी जगह पर भरूच से भाजपा के विधायक दुष्यंत पटेल विधानसभा का कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया है. गुजरात विधानसभा का अध्यक्ष पद कभी खाली नहीं रखा जाता है. इसलिए पटेल की नियुक्ती की गई है.

नई कैबिनेट में आखिरी वक्त तक दुष्यंत पटेल का नाम चर्चा में रहा. हालांकि अंतिम समय में पूर्णेश मोदी के नाम सामने आते ही दुष्यंत पटेल का पत्ता कट गया था. सांसद मनसुख वसावा ने भरूच से किसी भी विधायक को कैबिनेट में शामिल करने का विरोध भी किया था.

निमाबेन होंगी राज्य की पहली महिला स्पीकर

डॉ. निमाबेन आचार्य गुजरात विधानसभा की पहली महिला अध्यक्ष बन सकती हैं. निमाबेन ने सोमवार को कार्यवाहक अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके विधानसभा के दो दिवसीय मानसून सत्र में सत्ताधारी दल निमाबेन को सदन में अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखेगा. विपक्ष अगर नाम पर राजी हो जाता है तो निमाबेन विधानसभा की अध्यक्ष चुनी जाएंगी. वह कुंदनलाल ढोलकिया और धीरूभाई शाह के बाद गुजरात विधानसभा अध्यक्ष बनने वाली कच्छ की तीसरी विधायक होंगी.

राजकोट हाईवे पर शराब से भरी कार का एक्सीडेंट, बोतलों की मची लूट