Gujarat Exclusive > गुजरात > भूकंप के तेज झटकों से हिला गुजरात, 5.8 की तीव्रता ने दिलाई 2001 की याद

भूकंप के तेज झटकों से हिला गुजरात, 5.8 की तीव्रता ने दिलाई 2001 की याद

0
4201

कोरोना काल में भूकंप भी अपने जोर पर है. देश के तमाम हिस्सों में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में गुजरात में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रात 8.13 बजे अहमदाबाद सहित गुजरात के सभी जिलों में भूकंप महसूस किए गए. अहमदाबाद के कई हिस्सों में लोगों को भूकंप के कारण अपने घरों से बाहर जाना पड़ा. भूकंप का केंद्र राजकोट से नॉर्थ-नॉर्थइस्ट में 122 किलोमीटर दूर था जिसकी तीव्रता 5.8 आंकी गई.

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (NCS) के मुताबिक, राजकोट, गुजरात में आज शाम 8:13 बजे 122 किमी उत्तर-उत्तर-पश्चिम (NNW) में भूकंप की तीव्रता 5.8 रिकॉर्ड की गई. भूकंप का असर इतना तेज था कि विस्तर तक हिलने लगे. कई इलाकों में, लोग अपने घरों के बाहर मैदान में भाग गए. मोरबी में भी भूकंप महसूस किए गए हैं. भूकंप के झटकों ने अहमदाबाद के 2001 की यादें ताजा करा दीं जब हजारों लोगों की मौत हुई थी.

मालूम हो कि पिछले कुछ समय से देश में भूकंप के झटके लगातार महसूस किए जा रहे हैं. खासतौर से दिल्ली-एनसीआर में स्थिति कुछ ज्यादा ही चिंता जनक बनी हुई है. पिछले दो महीने में 12 बार भूकंप दिल्ली-एनसीआर में अपनी धमक दिखा चुका है. ऐसे में अब गुजरात में भूकंप का आना शुभ संकेत नहीं हैं. वैसे ही राज्य में लोग कोरोना संकट से परेशान हैं और अब भूकंप की मार शायद ही राज्यवासी झेल पाएं.

सुशांत के पिता को बेटे के आत्महत्या करने पर नहीं है भरोसा, सीबीआई जांच की मांग