Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके, तालाबंदी के बीच घरों से बाहर निकले लोग

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके, तालाबंदी के बीच घरों से बाहर निकले लोग

0
905

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गये. दिल्ली-एनसीआर के अलावा नोएडा और गाजियाबाद में भी भूकंप के झटके महससू किए गए हैं. दिल्ली-एनसीआर में यह भूकंप शाम को लगभग 5:50 के करीब आया. दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद और हरियाणा के गुरुग्राम में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की वजह से इन इलाकों में लोग घरों से बाहर निकल आए. जो लोग बाहर नहीं निकले वे अपनी बालकनी में आ गए थे. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.1 रही.

इस भूकंप के केंद्र को दिल्ली का पूर्वी हिस्सा बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मुताबिक भूकंप का केंद्र पूर्वी दिल्ली के इलाके में 6.5 किलोमीटर नीचे है. आपको बता दें कि आम तौर पर भूकंप के दौरान लोग अपने घरों से बाहर निकल आते हैं और इस बार आए भूकंप में भी ऐसा ही दिखाई दिया. लेकिन जब एक बार के झटके के बाद दोबारा भूकंप के झटके नहीं महसूस किए गए तब लोग अपने घरों में वापस चले गए.

एक्सपर्ट्स का कहना है कि भूकंप के झटके इतने तेज नहीं थे इसलिए घरों में रहा जा सकता है. इसमें किसी तरह की जान-माल की हानि की सूचना नहीं है. जानकारों का कहना है कि अगर भूकंप का केंद्र जमीन में 15-20 किलोमीटर अंदर होता है तो रिक्टर स्केल पर तीव्रता भी ज्यादा होती है और झटके ज्यादा बड़े इलाके में महसूस किए जाते हैं.

TikTok पर कोरोना का उड़ाया मजाक, अब खुद हो गया शिकार