Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली हिंसा के आरोपी ताहिर हुसैन पर ईडी ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा

दिल्ली हिंसा के आरोपी ताहिर हुसैन पर ईडी ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा

0
409

दिल्ली हिंसा में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को एक बड़ा कदम उठाते हुए आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया. दिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन के तीन सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया है. इन तीनों पर निलंबित पार्षद के घर की छत से पेट्रोल बम फेंकने का आरोप है.

मालूम हो कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थकों और विरोधियों के बीच संघर्ष के बाद दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा भड़क गई थी जिसमें 53 से अधिक लोगों की जान गई. इसमें आईबी के अधिकारी अंकित शर्मा भी शामिल हैं. अंकित शर्मा की हत्या का आरोप भी ताहिर हुसैन पर है. ताहिर हुसैन के चांदबाग स्थित घर की छत से भारी मात्रा में पेट्रोल बम, ईंट-पत्थर और तेजाब के पाउच मिले थे.

खबरों के मुताबिक ईडी ताहिर हुसैन के संदेहास्पद संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से संबधों की भी पड़ताल कर रही है. पीएफआई पहले से ही दिल्ली दंगों को लेकर खुफिया संस्थाओं और दिल्ली पुलिस के रडार पर है. ईडी पीएफआई पर पहले ही मुकदमा दर्ज कर चुकी है. दिल्ली पुलिस ने पीएफआई सदस्य दानिश को पहले ही गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है. दानिश पर शाहीन बाग में सीएए के विरोध में चल रहे धरना-प्रदर्शन को फंडिंग समेत दंगा भड़काने के लिए भी पैसे मुहैया कराने का आरोप है. दिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन के तीन और साथियों को गिरफ्तार कर लिया. इनके नाम इरशाद, आबिद और शादाब बताए जा रहे हैं.

सियासी संग्राम : हरियाणा में रिजॉर्ट के बाहर CID कर रही MP के बीजेपी विधायकों की निगरानी