Gujarat Exclusive > राजनीति > नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल-सोनिया गांधी के बाद अब ED ने खड़गे को किया तलब

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल-सोनिया गांधी के बाद अब ED ने खड़गे को किया तलब

0
64

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछताछ के बाद अब कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे को भी समन जारी किया है. ईडी ने यंग इंडियन के कार्यालयों में तलाशी के दौरान मौजूद नहीं थे इसके लिए तलब किया है. राज्यसभा में चर्चा के दौरान खड़गे ने इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि “जब संसद सत्र चल रहा है तो वे मुझे कैसे बुला सकते हैं?”

एजेंसी ने कल यंग इंडियन लिमिटेड के कार्यालयों को सील कर दिया था. ईडी के अधिकारियों ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे कंपनी के अधिकृत प्रतिनिधि हैं और सीलिंग इसलिए करनी पड़ी क्योंकि वह वहां नहीं थे. खड़गे ने राज्यसभा में कहा कि मुझे ED का समन मिला और उन्होंने मुझे दोपहर 12.30 बजे बुलाया है. मैं क़ानून का पालन करना चाहता हूं, लेकिन जब संसद का सत्र चल रहा हो तो क्या उनका समन करना सही है? क्या पुलिस के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी के आवासों का घेराव करना सही है?

खड़गे ने कहा, “कल पुलिस ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के घरों को घेर लिया था. क्या ऐसी स्थिति में लोकतंत्र बच पाएगा? क्या हम संविधान के अनुसार काम कर पाएंगे? हम घबराएंगे नहीं, हम इससे लड़ेंगे.” गांधी परिवार यंग इंडियन के शेयरधारक हैं. जब ईडी हेराल्ड हाउस में अभियान चला रहा था, तब पुलिस ने उनके घर की सड़कों को सील कर दिया था.

वहीं इस मामले को लेकर कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हम कानून के शासन में विश्वास करते हैं. हम सभी कानून का पालन करने वाले नागरिक हैं लेकिन जब विपक्ष के सांसद संसद सत्र के दौरान बहस में भाग ले रहे हैं तो प्रवर्तन निदेशालय उन्हें समन कर रहा है. संजय राउत के गिरफ्तार होने पर भी ऐसा ही हुआ था.

गिरसोमनाथ के समुद्र तट से ढाई करोड़ की चरस का जत्था बरामद