Gujarat Exclusive > राजनीति > चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल को एक और नोटिस जारी किया, जानिए वजह

चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल को एक और नोटिस जारी किया, जानिए वजह

0
322

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए होने वाले मतदान से ठीक एक दिन पहले चुनाव आयोग ने शुक्रवार को एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग का यह नया नोटिस सोमवार को एक वीडियो शेयर करने को लेकर जारी किया गया है. आयोग ने कहा है कि यह आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन था.

केजरीवाल ने तीन फरवरी को एक वीडियो के साथ ट्वीट किया था. इस मामले में आयोग ने आठ फरवरी को शाम 5 बजे तक उनसे जवाब मांगा है. केजरीवाल के इस ट्वीट के एक दिन बाद भाजपा ने 4 फरवरी को इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की थी. नोटिस जारी करते हुए चुनाव आयोग ने माना कि वीडियो में जो कंटेंट थे वो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हैं और राष्ट्रीय राजधानी में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ सकते हैं.

30 जनवरी को भी चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में उनके बयान को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चेतावनी दी थी. 13 जनवरी को सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट परिसर के अंदर मोहल्ला क्लिनिक खोलने का वादा किया था, जिस पर उन्हें चेतावनी दी गई थी. इसके बाद चुनाव आयोग की ओर से 13 जनवरी को अरविंद केजरीवाल को नोटिस दिए गए थे. तब उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों से कहा था कि हम सभी अदालत और बार के अंदर मोहल्ला क्लीनिक बनाने के लिए तैयार हैं. अगर हमें जगह दें तो हर जगह हर अदालत के अंदर मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे.