Gujarat Exclusive > राजनीति > जहर उगलने वाले बीजेपी नेताओं पर चुनाव आयोग सख्त, स्टार प्रचारकों की लिस्ट से नाम हटाने का दिया आदेश

जहर उगलने वाले बीजेपी नेताओं पर चुनाव आयोग सख्त, स्टार प्रचारकों की लिस्ट से नाम हटाने का दिया आदेश

0
319

विवादित बयान देने वाले बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर चुनाव आयोग ने कड़ा एक्शन लिया है. चुनाव आयोग ने दोनों का नाम बीजेपी से स्टार कैंपेनर की लिस्ट से तुरंत हटाने का आदेश दिया है. दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में यह दूसरी बार है, जब चुनाव आयोग ने बीजेपी नेताओं पर किसी तरह की कार्रवाई की है. इससे पहले चुनाव आयोग ने मॉडल टाउन से बीजेपी उम्‍मीदवार कपिल मिश्रा पर 48 घंटे तक चुनाव प्रचार से दूर रहने का आदेश दिया था.

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर पर आरोप है कि उन्‍होंने रिठाला में आयोजित एक रैली में ‘देश के गद्दारों को गोली मारो’ नारा लगाया था. कांग्रेस ने चुनाव अधिकारियों से इस बाबत शिकायत की थी और सख्‍त कार्रवाई की मांग की थी. वहीं दूसरी ओर, बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने विवादित बयान देते हुए कहा था, ‘पहले जो आग केरल और पश्चिम बंगाल में लगी थी वह अब दिल्ली तक पहुंच चुकी है. उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे ये लोग आपके घरों में घुसेंगे. लोगों को मारेंगे, बहन बेटियों पर अत्याचार करेंगे. कल मोदी और अमित शाह आपको बचाने नहीं आएंगे. इसलिए आज सही समय है.इतना ही नहीं उन्होंने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन गई तो एक घंटे के अंदर शाहीन बाग में एक भी आदमी दिखाई दिया तो मैं भी यही हूं और आप भी यही हैं.’ प्रवेश वर्मा ने सरकारी जमीन पर मस्जिद का मसला उठाते हुए कहा, ‘दिल्ली में मेरी सरकार बन गई तो 11 तारीख के बाद केवल एक महीने का समय मुझे दे देना.. मेरी लोकसभा क्षेत्र में जितनी मस्जिद सरकारी जमीन पर बनी हैं उन सभी मस्जिदों को हटा देंगे.

 

गौरतलब हो कि जैसे जैसे दिल्ली विधानसभा का चुनाव नजदीक आ रहा है बीजेपी नेताओं के भड़काने वाले बयान सामने आ रहे हैं. ऐसे में चुनाव आयोग बड़ी कार्रवाई करते हुए इन दोनों नेताओं की बोलती बंद करने की कोशिश की है. साथ ही साथ इस कार्रवाई से एक और निचोड़ निकलता है कि ऐसे बयान देने वाले किसी भी पार्टी के नेता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.