Gujarat Exclusive > देश-विदेश > शर्मनाक…! मणिपुर की छात्रा पर ‘कोरोना’ कहकर थूका, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

शर्मनाक…! मणिपुर की छात्रा पर ‘कोरोना’ कहकर थूका, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

0
607

एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने में सरकार की मदद करने में जुटे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ समाज के ऐसे भी तत्व हैं जिनकी वजह से मानव जाति शर्मसार हो रही है. कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच दिल्ली में एक शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पर मणिपुर की रहने वाली एक लड़की को पहले शख्स ने ‘कोरोना’ कहा और फिर उसके ऊपर थूक दिया.

खबरों के मुताबिक लड़की मुखर्जी नगर इलाके में खरीददारी करके अपने घर जा रही थी. आरोपी बाइक पर सवार था. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि रविवार रात आरोपी सड़क में अंधेरे का फायदा उठाकर उसके नज़दीक आया और ‘कोरोना… कोरोना’ कहकर उसके ऊपर थूक दिया. पीड़िता के मुताबिक बाइक सवार आरोपी की उम्र करीब 50 साल रही होगी. पीड़िता मुखर्जी नगर में एक किराए के मकान में रहती है और एक कोचिंग सेंटर में पढ़ाई कर रही है. दिल्ली पुलिस ने लड़की की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ आइपीसी 509 के तहत केस दर्ज कर लिया है. जिस रास्ते से लड़की जा रही थी वहां की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है.

मालूम हो कि कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 20 से ज्यादा राज्यों और 80 शहर में फैल चुका है. लेकिन इसका प्रकोप अभी उत्तर पूर्व के किसी भी राज्य में देखने को नहीं मिला है. हालांकि सतर्कता बरतते हुए वहां की राज्य सरकारों ने भी इस लॉकडाउन जैसे कदम उठा लिए हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को लोगों से लॉकडाउन का गंभीरता से पालन करने की अपील करते हुए राज्य सरकारों से कहा कि वे नियमों और कानूनों का पालन कराना सुनिश्चित करें. भारत में अब कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 400 से ज्यादा हो चुकी है जबकि इससे अब तक आठ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

कोरोना का कहर: राज्यसभा चुनाव को स्थगित करने की मांग, कांग्रेस ने विधायकों के खरीद फरोख्त का लगाया आरोप