Gujarat Exclusive > देश-विदेश > नहीं थम रहा कोरोना का आतंक, फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों भी हुए संक्रमित

नहीं थम रहा कोरोना का आतंक, फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों भी हुए संक्रमित

0
187

दुनिया में कोरोना वैक्सीन की खुशखबरी के बावजूद कोरोना वायरस का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा घटनाक्रम में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों (Emmanuel Macron) कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. वहां के प्रसिडेंशियल पैलेस ने एक बयान जारी कर गुरुवार को अपने राष्ट्रपति (Emmanuel Macron) के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी.

बयान में यह कहा गया है कि 42 वर्षीय मैक्रों सात दिनों के लिए खुद को अलग कर लेंगे और काम जारी रखेंगे.

यह भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल ने फाड़ी कृषि कानूनों की कॉपी, बोले- अंग्रेजों से भी बदतर न बनें

फ्रांस की सरकार ने जानकारी दी है कि मैक्रों (Emmanuel Macron) में शुरुआती लक्षण देखे जाने के बाद उनका टेस्ट कराया गया. पॉजिटिव पाए जाने पर देश के नियमों के मुताबिक वह (Emmanuel Macron) सात दिन के लिए सेल्फ-आइसोलेट होंगे. इस दौरान वह (Emmanuel Macron) देश की जिम्मेदारी संभाले रहेंगे और आइसोलेशन में अपना काम जारी रख सकेंगे.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो के बाद संक्रमित दुनिया के बड़े नेताओं में इमैनुअल मैक्रों का ताजा नाम आया है.

फ्रांस में कोरोना के 24 लाख मामले

मालूम हो कि फ्रांस में कोरोना की दूसरी लहर देखने को मिल रही है. फ्रांस में कोरोना संक्रमण के अब तक 24 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि यहां पर 59 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है. बुधवार को 17 हजार नए मामले दर्ज किए गए हैं जिससे क्रिसमस और नए साल से पहले मामले बढ़ने को लेकर चिंता बढ़ गई है. वहीं, गुरुवार रात 8 बजे से रातभर के लिए लॉकडाउन का ऐलान भी किया गया है.

वहीं 1 करोड़ 73 लाख से ज्यादा कोरोना के मामलों के साथ अमेरिका दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमितों देशों की सूची में पहले स्थान पर है, और 3 लाख 14 हजार से ज्यादा लोगों की वहां पर मौत हो चुकी है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें