Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जैश ए मोहम्मद के कमांडर सज्जाद नवाब डार को इंडियन आर्मी ने एनकाउंटर में किया ढेर, गर्भवती महिला को बचाया

जैश ए मोहम्मद के कमांडर सज्जाद नवाब डार को इंडियन आर्मी ने एनकाउंटर में किया ढेर, गर्भवती महिला को बचाया

0
2932

कश्मीर के सोपोर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. इस मुठभेड़ में सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर सज्जाद नवाब डार को मार गिराया है. कश्मीर पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है. बुधवार को सोपोर के अमनपोरा इलाके में आतंकियों के करीब पहुंचने पर आतंकवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. आतंकियों ने जिस घर को बंकर के रूप में इस्तेमाल किया उसे भी सेना ने उड़ा दिया है.

सोपोर में बुधवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में बुधवार को सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से एक गर्भवती महिला को सुरक्षित निकाल लिया. पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोपोर के अमनपोरा में मुठभेड़ वाली जगह पर पुलिसकर्मियों को गर्भवती महिला की मौजूदगी के बारे में पता चला. गर्भवती महिला और उसकी तीमारदार महिला, दोनों को अस्पताल ले जाया गया है.

सोपोर के अमनपोरा इलाके में आतंकवादियों के एक समूह के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस के SOG, राष्ट्रीय राइफल्स और CRPF सहित सुरक्षाबलों ने मंगलवार देर शाम इलाके का तलाशी अभियान शुरू किया था. मालूम हो कि देश में जारी कोरोना संकट के बीच सीमा पर भी गतिविधियां बढ़ गई हैं. पाकिस्तान की ओर से लगातार सीज फायर का उल्लंघटन किया जा रहा है.

ब्राजील के राष्ट्रपति ने की भारतीय प्रधानमंत्री की तारीफ, कहा- हनुमान की तरह पीएम मोदी ने दी ‘संजीवनी बूटी’