Gujarat Exclusive > देश-विदेश > श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 15 घंटे चली मुठभेड़, 3 दहशतगर्द ढेर

श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 15 घंटे चली मुठभेड़, 3 दहशतगर्द ढेर

0
125

कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 15 घंटे से ज्यादा समय तक चली मुठभेड़ (Encounter) खत्म हो गई है. श्रीनगर के लावापोरा इलाके में मंगलवार को एनकाउंटर (Encounter) शुरू हुआ था जिसमें सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया.

पुलिस ने आतंकियों को सरेंडर करने का मौका दिया, लेकिन उन्होंने फायरिंग (Encounter) शुरू कर दी. अभी पता नहीं चल पाया है कि मारे गए आतंकी किस संगठन के हैं. सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है.

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना के नए प्रकार के 20 मामले मिले, ब्रिटेन की फ्लाइट्स पर 7 जनवरी तक रोक

श्रीनगर के बाहरी इलाके में मंगलवार देर रात आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू किया था. बुधवार को एनकाउंटर (Encounter) वाली जगह से तीन लाशें मिली हैं. सुरक्षाबलों की माने तो ये तीनों आतंकी हैं और अभी इनकी पहचान की जा रही है.

शोपियां में हुई थी मुठभेड़

इससे पहले 25 दिसंबर को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच कश्मीर के शोपियां जिले के कैगाम इलाके में मुठभेड़ (Encounter) हुई थी. दो से तीन की संख्या में आए आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए मोर्चा संभाला था. इसमें एक आतंकी को मार गिराया गया. साथ ही सेना ने घाटी में अलर्ट जारी किया छा. उससे पहले जम्‍मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ (Encounter) में जैश के कमांडर समेत दो आतंकवादियों को मार गिराया था. इनमें एक पाकिस्तानी तो दूसरा स्थानीय आतंकी शामिल था.

इस साल 203 आतंकी ढेर

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने इस साल जम्मू-कश्मीर में 203 आतंकी ढेर किए हैं. इनमें 166 लोकल और 37 पाकिस्तानी थे. इस साल 49 दहशतगर्द गिरफ्तार किए और 9 ने सरेंडर कर दिया. दक्षिण कश्मीर में सबसे ज्यादा आतंकी मारे गए. शोपियां, कुलगाम और पुलवामा में ज्यादा एनकाउंटर हुए. इन्हीं इलाकों में आतंकी संगठनों ने स्थानीय युवाओं को ज्यादा भर्ती किया था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें