Gujarat Exclusive > यूथ > कोरोना का डर : श्रीलंका दौरे पर विरोधी टीम के खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाएंगे इंग्लैंड के क्रिकेटर

कोरोना का डर : श्रीलंका दौरे पर विरोधी टीम के खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाएंगे इंग्लैंड के क्रिकेटर

0
281

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है. पूरी दुनिया में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना वायरस का असर अब क्रिकेट पर भी दिखने लगा है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी. टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लिश टीम यहां दो अभ्यास मैच भी खेलेगी. खबर है कि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड के खिलाड़ी श्रीलंकाई खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाएंगे.

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि कोरोना के खतरे को देखते हुए उनके साथी खिलाड़ी श्रीलंकाई खिलाड़ियों के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे. मालूम हो कि कोरोना वायरस की वजह से चीन सहित कई देशों में 3000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. एशियाई देशों में इसका व्यापक असर देखने को मिला है.

हाथ मिलाने के बजाए ये करेंगे खिलाड़ी

सोमवार को जो रूट से कोरोना को लेकर एक सवाल किया गया था, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के खिलाड़ी कोरोना के खतरे को देखते हुए मेजबान टीम के खिलाड़ियों के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे. जो रूट ने कहा कि खिलाड़ी हाथ मिलाने के बजाए फिस्ट बंप करेंगे. मालूम हो कि हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के दौरे से लौटी इंग्लिश टीम के कई खिलाड़ियों को पेट की दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा कुछ खिलाड़ी फ्लू की चपेट में भी आ गए थे.

मेडिकल टीम की नसीहत

रूट ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में हुई स्वास्थ्य समस्याओं के बाद मेडिकल टीम ने खिलाड़ियों को दूसरे खिलाड़ियों के साथ कम से कम संपर्क में रहने की नसीहत दी थी. इसके अलावा इंग्लिश टीम के मेडिकल सलाहकारों ने खिलाड़ियों को समय-समय पर हाथ धोने की भी सलाह दी है. मालूम हो कि कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते कई खेल प्रतियोगिताएं रद्द हो चुकी हैं.