Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना का कहर : मुंबई के मशहूर सिद्धिविनायक मंदिर में आज से श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद

कोरोना का कहर : मुंबई के मशहूर सिद्धिविनायक मंदिर में आज से श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद

0
368

पूरे भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण का डर फैल चुका है. कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज से लेकर दफ्तर बंद किए जा रहे हैं. एक-एक कर देशभर के प्रसिद्ध मंदिरों और गुरुद्वारों में भी लोगों को मना किया जा रहा है. इसी बीच महाराष्ट्र के सिद्धि विनायक मंदिर में भी श्रद्धालुओं की एंट्री को बंद कर दिया गया है. कुल मिलाकर कोरोना का असर देश में आम जन-जीवन पर बुरी तरह पड़ा है.

मालूम हो कि सोमवार को भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 110 पहुंच गई हैं. इनमें वो दो लोग भी शामिल हैं जिनकी कोरोना वायरस से कारण मौत हो चुकी है. सऊदी अरब से लौटे कर्नाटक के कलबुर्गी निवासी 76 वर्षीय व्यक्ति की गुरुवार को मौत हो गई थी. इसके अलावा दिल्ली में रहने वाली 68 वर्षीय एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी, जिसकी शुक्रवार रात राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मृत्यु हो गई थी.

अब खबर है कि महाराष्ट्र के प्रख्यात सिद्धि विनायक मंदिर में सोमवार शाम से अगले आदेशों तक श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. इससे पहले रविवार को मुंबई पुलिस ने विदेशी या घरेलू पर्यटन स्थलों पर समूह यात्रा कराने से टूर ऑपरेटरों को रोकने के लिए सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है. राज्य में अब तक कोरोना वायरस के 37 मामले सामने आ चुके हैं.

कोरोना वायरस का असर देश के कई धार्मिक प्रतिष्ठानों पर पड़ा है. रविवार को ही वैष्णो देवी तीर्थ का प्रबंधन करने वाले माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (एसएमवीडीएसबी) ने रविवार को परामर्श जारी कर प्रवासी भारतीयों और विदेशियों को भारत आने के 28 दिन बाद तक मंदिर नहीं आने को कहा. बोर्ड ने उन घरेलू श्रद्धालुओं जिनमें खांसी, बुखार और सांस लेने में परेशानी के लक्षण हैं, उन्हें भी अपनी यात्रा स्थगित करने को कहा.

दुनिया में कोरोना वायरस का हाहाकार, मौत का आंकड़ा 6500 के पार