Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच शुरु हुई बोर्ड परीक्षा, परिक्षार्थियों को मुफ्त में दिया गया मास्क

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच शुरु हुई बोर्ड परीक्षा, परिक्षार्थियों को मुफ्त में दिया गया मास्क

0
927

अहमदाबाद: कोरोना वायरस के बढ़ते खतरा के बीच गुजरात माध्यमिक व उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कक्षा 10 व 12 की परीक्षाएं आज से शुरू हो गई हैं. राज्य शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया है. इस साल पूरे गुजरात से 17.50 लाख परीक्षार्थी हिस्सा ले रहे हैं. जहां हर साल परीक्षा के पहले दिन लोग बच्चों का हौसला अफजाई के लिए फूल और पेन देते थे वहीं इस साल अहमदाबाद के लोग बच्चों को मास्क देते हुए नजर आए.

अहमदाबाद के जुहापुरा इलाके में मौजूद एफडी हाई स्कूल में उत्तर गुजरात मुस्लिम समाज के द्वारा संचालित अमन एजुकेशन एंड चेरीटेबल एसोसिएसन की और से स्टोल लगाकर परीक्षा देने वाले बच्चों को गुलाब का फूल पेन और मास्क देकर परीक्षा में सफल होने के लिए शुभकामनाएं दी गई. साथ ही साथ परीक्षा देने आए छात्रों के रिश्तेदारों के लिए पीने की पानी और बैठने का इंतजाम भी संस्था की ओर से किया गया.

सिलसिले में जानकारी देते हुए अमन एजुकेशन एंड चेरीटेबल एसोसिएसन के अध्यक्ष मुशीर कुरैशी ने कहा कि हम वैसे तो हर साल परीक्षा के पहले दिन ऐसा प्रोग्राम कर बच्चों का हौसला बढ़ाते हैं लेकिन इस साल मास्क भी बच्चों को दिया गया साथ ही साथ बच्चे कोरोना वायरस से कैसे सुरक्षित रह सकते हैं उसकी भी जानकारी दी गई है. इस प्रोग्राम को कामयाब बनाने में इमाम खान पठान, समीर खान पठान और एजाज खान पठान जैसे स्थानिक लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.