Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ISIS आतंकी के घर से मिला भारी मात्रा में विस्फोटक सामान, जारी पुलिस का सर्च ऑपरेशन

ISIS आतंकी के घर से मिला भारी मात्रा में विस्फोटक सामान, जारी पुलिस का सर्च ऑपरेशन

0
967

राजधानी दिल्ली से गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस आंतकी अबू यूसुफ के घर पर दबिश देने के बाद भारी मात्र में विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया है.

उसके घर से विस्फोटक के साथ ही साथ कई भड़काऊ साहित्य और आईएसआईएस से जुड़े कुछ दस्तावेज और झंडा भी मिले हैं.

फिलहाल पुलिस आतंकी युसुफ से पूछताछ कर रही है.

ISIS आतंकी के घर से मिला भारी मात्रा में विस्फोटक सामान

पुलिस के अनुसार आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ अब्दुल यूसुफ उर्फ अबू यूसुफ इन विस्फोट सामान से किसी बड़े फिदायनी हमले की फिराक में था.

शुक्रवार रात स्पेशल सेल ने धौला कुआं के पास मुठभेड़ के बाद देर रात एक ISIS ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद जानकारी हाथ लगी थी कि आतंकी उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले का रहने वाला है.

जानकारी मिलने के बाद पुलिस उत्तर प्रदेश पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया था. गिरफ्तारी के बाद स्पेशल सेल की टीम आतंकी को लेकर उसके गांव उतरौला के बढ़िया भैसाही गांव पहुंची थी.

जहां से पुलिस के हाथों भारी मात्रा में बम बनाने का सामान मिला है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ISIS का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

पुलिस की गिरफ्त में दो अन्य संदिग्ध

आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ अब्दुल यूसुफ उर्फ अबू यूसुफ की निशानदेशी पर दो अन्य संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लिया गया है.

मिल रही जानकारी के अनुसार आतंकी अबू यूसुफ के घर पुलिस सर्च ऑपरेशन में 9 किलो विस्फोटक बारूद, 3 सिलेंड्रिकल मेटल बॉक्स, टारगेट प्रेक्टिस के लिए वुडन कार्ड, आईएसआईएस का एक झंडा, के साथ ही साथ कई भड़काऊ साहित्य भी बरामद हुए हैं.

जाल बिछाकर पुलिस ने किया गिरफ्तार

खुफिया एजेंसी ने हाल ही में आतंकियों के देश में घुसने का अलर्ट जारी किया था. इस वजह से दिल्ली पुलिस और बाकी एजेंसियां पहले ही अलर्ट पर थीं.

स्पेशल सेल को आतंकियों के लोकेशन की सटीक जानकारी मिल गई थी. उन्हें मालूम था कि धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड पर आएगा.

इसके बाद पुलिस ने उसे योजनाबद्ध तरीके से पकड़ने के लिए तैयारी की.

आतंकी के रिज रोड पर आते ही पुलिस ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया. पुलिस को देख आतंकी ने पहले भागने की कोशिश की.

भागते-भागते आतंकी नजदीकी एक गार्डन के अंदर घुस गया. वहां पुलिस ने उसे चारों ओर से घेर लिया. जिसके बाद कई राउंड फायरिंग के बाद पुलिस ने उसे अपने काबू में कर लिया.

खास इलाके को टारगेट करने की थी मंशा

जांच एजेंसियों के मुताबिक, दिल्ली में एक खास इलाके को टारगेट करने के लिए आया था. हालांकि इसका टारगेट क्या था अभी तक इसकी पुष्टी नहीं हो पाई है.

पूछताछ के जरिए यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नया दोस्त बना मोर, इंस्टाग्राम पर शेयर किया वीडियो