Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दक्षिण अफ्रीका से राजस्थान आया परिवार कोरोना संक्रमित, ओमीक्रॉन का संदेह

दक्षिण अफ्रीका से राजस्थान आया परिवार कोरोना संक्रमित, ओमीक्रॉन का संदेह

0
55

कोरोना के नए वेरिएंट का खतरा हर दिन बढ़ता जा रहा है. ओमीक्रॉन वेरिएंट दुनिया के 30 के करीब देशों में दस्तक दे चुका है. ओमीक्रॉन वेरिएंट के खतरे को कम करने के लिए कई देशों ने ट्रैवल बैन जैसे कड़े फैसले भी ले रही है. कोरोना के नए वेरिएंट की वजह से भारत में भी हड़कंप मच गया है. इस बीच जानकारी सामने आ रही गुजरात के पड़ोसी राज्य राजस्थान की राजधानी जयपुर में करीब सात दिन पहले अफ्रीका से जयपुर लौटे एक परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

परिवार के सदस्यों की बात करें तो माता-पिता और उनकी 8 और 15 साल की दो बेटियां भारत आई थी. उनकी कॉन्टैक्ट हिस्ट्री में करीब 12 लोगों में से पांच कोरोना पॉजिटिव पाए गए. मिल रही जानकारी के अनुसार कोरोना की चपेट में आए इस परिवार के की स्थिति सामान्य है और किसी में भी कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिख रहा है. यह परिवार 25 नवंबर को अफ्रीका से लौटा था.

ओमीक्रॉन की चेतावनी के बाद परिवार को क्वारंटाइन कर दिया गया है. सभी का कोरोना सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया है. रिपोर्ट सामने आने के बाद ही सामने आएगा कि यह लोगों कोरोना के नए वेरिएंट की चपेट में आए हैं या नहीं.

जयपुर सीएमएचओ नरोत्तम शर्मा ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए बताया कि आदर्श नगर में एक ही परिवार के 5 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं. परिवार ने बताया कि उनके रिलेटिव साउथ अफ्रीका से भारत आए थे. जिसके बाद चिकित्सा विभाग की टीम ने उन्हें घर पर क्वारंटाइन किया. टीम ने उनके सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेज दिया है.

सांसद-विधायक टोल टैक्स क्यों नहीं देते? केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने दिया जवाब