Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना वायरस से मरने वालों के परिजन को मिलेगा 4 लाख का मुआवजा, गृह मंत्रालय ने किया फैसला

कोरोना वायरस से मरने वालों के परिजन को मिलेगा 4 लाख का मुआवजा, गृह मंत्रालय ने किया फैसला

0
936

भारत में कोरोना वायरस से अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में शुक्रवार को 68 साल की महिला की मौत से पहले सऊदी अरब से हाल में लौटे कलबुर्गी के 76 वर्षीय एक व्यक्ति की गुरुवार को मौत हो गई थी. हालांकि अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोरोना से मरने वाले के परिजन को चार लाख रुपए के मुआवजा की घोषणा की है.

आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना के कुल 84 पीड़ित हैं, इलाज के बाद 10 की हालत सुधरी है और अभी भी 73 लोगों के कोरोना पीड़ित होने की पुष्टि है. दिल्ली मेट्रो में सेनेटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है. कोरोना वायरस को देखते देश के कई राज्यों में स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है. सार्वजनिक जगहों पर जाने से मनाही की गई है. कई जगहों पर सिनेमा घरों को भी बंद कर दिया गया है. कई जगहों पर मॉल भी बंद कर दिए गए.

गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोविड-19 को एक महामारी घोषित किया है. गृह मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव अनिल मलिक ने कहा था कि केवल चार भारत-नेपाल सीमा चौकियां संचालित रहेंगी और भूटान तथा नेपाल के नागरिकों के लिए देश में वीजा मुक्त प्रवेश जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि करतारपुर गलियारे को बंद करने का निर्णय विचाराधीन है.

कोरोना वायरस के आतंक के बीच शाहीन बाग में धरना प्रदर्शन जारी, महिलाओं ने कहा- नहीं हटेंगे पीछे