Gujarat Exclusive > राजनीति > किसान दिवस पर राजनाथ सिंह ने जताई उम्मीद, जल्द आंदोलन वापस लेंगे अन्नदाता

किसान दिवस पर राजनाथ सिंह ने जताई उम्मीद, जल्द आंदोलन वापस लेंगे अन्नदाता

0
90

मोदी सरकार द्वारा लागू तीनों कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के आंदोलन का आज 28वां दिन है. दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर डटे किसान कानून को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. Farmers Day Rajnath Singh

वहीं केंद्र सरकार कोशिश कर रही है कि बातचीत के जरिय इस मुद्दे को हल किया जाए. इस बीच किसान दिवस के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उम्मीद जताई है कि अन्नदाता जल्द अपना आंदोलन वापस लेंगे.

किसान दिवस पर राजनाथ सिंह ने अन्नदाताओं को दिया अभिनंदन Farmers Day Rajnath Singh

किसान दिवस पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को याद करते हुए ट्वीट कर लिखा “आज किसान दिवस के अवसर मैं देश के सभी अन्नदाताओं का अभिनंदन करता हूँ.

उन्होंने देश को खाद्य सुरक्षा का कवच प्रदान किया है. कृषि क़ानूनों को लेकर कुछ किसान आंदोलनरत हैं. सरकार उनसे पूरी संवेदनशीलता के साथ बात कर रही है. मैं आशा करता हूँ कि वे जल्द ही अपने आंदोलन को वापिस लेगें.

हमारी सरकार कर रही बातचीत जल्द किसान आंदोलन वापस लेंगे  Farmers Day Rajnath Singh

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक अन्य ट्वीट में लिखा “चौधरी चरण सिंह चाहते थे कि देश के किसानों की आमदनी बढ़े, उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य मिले और किसानों का मान सम्मान सुरक्षित रहे.

हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी उनकी प्रेरणा से ही किसानों के हित में अनेक कदम उठा रहे हैं. किसानों का वे किसी सूरत में अहित नहीं होने देंगे.” Farmers Day Rajnath Singh

भारत के पांचवें प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर राजनाथ सिंह ने उनको याद करते हुए कहा कि चौधरी साहब आजीवन किसानों की समस्याओं को आवाज़ देते रहे और उनके कल्याण के लिए काम करते रहे.

देश उनके योगदान को हमेशा याद रखेगा. देश में हर साल 23 दिसंबर को राष्ट्रीय किसान दिवस मनाया जाता है. चौधरी चरण सिंह ने अपने कार्यकाल के दौरान कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

देश में बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 24 हजार कोरोना के नए मामले, 333 की मौत