Gujarat Exclusive > देश-विदेश > रैली हिंसा पर राहुल गांधी ने गृहमंत्री से मांगा जवाब, पूछा- लाल किले में किसान कैसे घुसे?

रैली हिंसा पर राहुल गांधी ने गृहमंत्री से मांगा जवाब, पूछा- लाल किले में किसान कैसे घुसे?

0
266

कृषि कानूनों के विरोध प्रदर्शन (Farmers Protest) के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर रहे हैं. इसी बीच एकबार फिर राहुल ने भाजपा पर सवाल उठाए हैं. राहुल गांधी ने कहा कि दूसरे कानून से व्यवसायी मनमर्जी अनाज इकट्ठा कर पाएंगे.

राहुल ने शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि लाल किले के अंदर किसने आंदोलनकारियों (Farmers Protest) को जाने दिया. उन्होंने कहा कि गृह मंत्री यह बताएं कि किसने अंदर जाने का आदेश दिया.

यह भी पढ़ें: 1 फरवरी से आम लोगों के लिए शुरू होगी मुंबई लोकल ट्रेन, 9 महीने से ठप्प पड़ी है सर्विस

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा,

नए कृषि कानूनों से मंडी व्यवस्था खत्म हो जाएगी. अगर सरकार नहीं मानी और आंदोलन को वापस नहीं लिया तो आने वाले दिनों में यह आंदोलन और बढ़ेगा.

उधर किसानों (Farmers Protest) के मुद्दे पर मुजफ्फरनगर में बुलाई गई महापंचायत के समर्थकों की संख्या बढ़ती जा रही है. रालोद नेता जयंत चौधरी के बाद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी पहुंचे. इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे थे. स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव किसानों के संघर्ष में साथ देने के लिए गाजीपुर बॉर्डर (दिल्ली-यूपी बॉर्डर) पहुंचे हैं.

गाजीपुर पहुंची फॉरेंसिक टीम

वहीं दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दौरान ट्रैक्टर रैली (Farmers Protest) में हुई हिंसा को लेकर फारेंसिक एक्सपर्ट की एक टीम क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के साथ गाजीपुर बॉर्डर पहुंच चुकी है. वे कई जगहों से सैंपल ले रहे हैं. बता दें कि दिल्ली में ट्रैक्टर हिंसा के दौरान सैकड़ों पुलिस कर्मी घायल हुए थे जबकि एक किसान की मौत हो गई थी.

उसी सिलसिले में फॉरेंसिक सबूत जुटाने के लिए क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के साथ फॉरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम गाजीपुर बॉर्डर पहुंची है. टीम विभिन्न स्थानों से नमूने एकत्र कर रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें