Gujarat Exclusive > देश-विदेश > किसानों का प्रदर्शन जारी, राहुल बोले- मोदी के अहंकार ने जवान को किसान के खिलाफ खड़ा कर दिया

किसानों का प्रदर्शन जारी, राहुल बोले- मोदी के अहंकार ने जवान को किसान के खिलाफ खड़ा कर दिया

0
419

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन (Farmers Protest) कर रहे किसानों ने आज सिंघु बॉर्डर पर आपसी बैठक की. इसमें उन्होंने प्रदर्शन के लिए उत्तर दिल्ली में स्थान निर्धारित करने के बावजूद सीमा पर ही विरोध-प्रदर्शन जारी रखने का फैसला किया. उधर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने किसानों के खिलाफ पीएम मोदी के रवैये को लेकर सवाल खड़े किए हैं.

कांग्रेस ने शनिवार को किसानों (Farmers Protest) के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा. जहां एक तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के खिलाफ सरकार के एक्शन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अहंकार बताया तो कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार खरबपति मित्रों के लिए कालीन बिछाती है लेकिन अगर किसान दिल्ली आ रहा है तो उसके रास्ते खोद दिए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: यूपी में लव जिहाद पर बने कानून को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने दी मंजूरी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा. राहुल ने ट्वीट किया, बड़ी ही दुखद फ़ोटो है. हमारा नारा तो ‘जय जवान जय किसान’ का था, लेकिन आज PM मोदी के अहंकार ने जवान को किसान के ख़िलाफ़ खड़ा कर दिया. यह बहुत खतरनाक है.

 

प्रियंका ने खड़े किए सवाल

वहीं प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार में देश की व्यवस्था को देखिए. जब बीजेपी के खरबपति मित्र दिल्ली आते हैं तो उनके लिए लाल कालीन डाली जाती है. मगर किसानों (Farmers Protest) के लिए दिल्ली आने के रास्ते खोदे जा रहे हैं. दिल्ली किसानों के खिलाफ कानून बनाए वह ठीक, मगर सरकार को अपनी बात सुनाने किसान दिल्ली आए तो वह गलत?

जंतर-मंतर जाने की जिद

बता दें कि कृषि कानूनों (Farmers Protest) के विरोध में बुराड़ी के निरंकारी समागम ग्राउंड में किसान प्रदर्शनकारी इकट्ठा हो रहे हैं. वहीं किसानों का एक गुट सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर ही जमा हुआ है. ये लोग जंतर-मंतर या रामलीला मैदान जाने की जिद कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने कल किसानों को ग्राउंड में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अनुमति दी थी. पंजाब से आए किसानों (Farmers Protest) ने सिंधु बॉर्डर पर ही रात गुजारी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें