Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कृषि मंत्री तोमर और पीयूष गोयल ने किसानों के साथ खाया लंगर का खाना

कृषि मंत्री तोमर और पीयूष गोयल ने किसानों के साथ खाया लंगर का खाना

0
379

किसान संगठनों और सरकार के बीच कृषि कानून (Farmers Protest) को लेकर आज बातचीत चल रही है. इसी बीच बातचीत के दौर में ब्रेक के समय एक खास नजारा देखने को मिला. बातचीत में शामिल मंत्री और किसान संगठन के प्रतिनिधि एक साथ लंच करते देखे गए. इससे पहले किसानों (Farmers Protest) ने सरकार द्वारा पेश किए गए लंच को ठुकरा दिया था.

दिल्ली के विज्ञान भवन के बाहर ‘कार सेवा’ गाड़ी दिखी जो सरकार से बातचीत करने आए किसान नेताओं के लिए खाना लेकर पहुंची थी. लंच ब्रेक के दौरान कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने किसानों के साथ खाना खाया.

यह भी पढ़ें: किसानों और सरकार के बीच बैठक शुरू, बातचीत से हल निकालने की कोशिश

सरकार के साथ बैठक में शामिल किसान नेताओं का कहना है कि सरकार आगे नहीं बढ़ रही है, हम अपनी मांग (Farmers Protest) पर अडिग हैं. किसान नेताओं ने आंदोलन (Farmers Protest) के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों के लिए मुआवजे की मांग की है.

कानून वापस नहीं लेगी सरकार

किसान-सरकार के बीत 7वें दौर की बैठक जारी है. सूत्रों के मुताबिक, तीनों कृषि कानूनों (Farmers Protest) को सरकार वापस नहीं लेगी. वहीं किसान संगठन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं. ऐसी हालात में आज की बैठक का कोई नतीजा निकलता दिखाई नहीं दे रहा है. विज्ञान भवन में हो रही इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए 40 किसान संगठन पहुंचे हैं. वहीं सरकार की ओर से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पीयूष गोयल बैठक में शामिल हैं.

वहीं पंजाब के फरीदकोट के ज़िला प्रधान बिंदर सिंह गोले वाला ने कहा है कि उन्हें इस बैठक से कोई खास उम्मीद नहीं है. बैठक के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने कहा, ”आज दो बजे बैठक होगी. इस बैठक से हमें तो ज़्यादा उम्मीद नहीं है लेकिन इस साल इस कानून पर फैसला हो जाए तो ये हमारे और सरकार के लिए अच्छा होगा. जब कानून रद्द होगा हम तभी यहां से जाएंगे वरना नए साल पर भी यही रहेंगे.”

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें