Gujarat Exclusive > राजनीति > सड़क पर उतरे राहुल-प्रियंका, यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष गिरफ्तार

सड़क पर उतरे राहुल-प्रियंका, यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष गिरफ्तार

0
239

कृषि कानूनों को लेकर किसानों का दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन (Farmers Protest) जारी है. वहीं कांग्रेस पार्टी आज एक बार फिर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन (Farmers Protest) कर रही है. कांग्रेस की ओर से किसान अधिकार दिवस मनाया जा रहा है. दिल्ली में कांग्रेस ने राजभवन का घेराव किया. इस प्रदर्शन की अगुवाई कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने की. नई दिल्ली में पूर्व कांग्रेस चीफ राहुल गांधी के साथ बहन प्रियंका भी शामिल हुईं.

राहुल और प्रियंका ने ट्रक पर सवार होकर राज भवन मार्च (Farmers Protest) में हिस्सा लिया. रैली के दौरान राहुल और प्रियंका उन सांसदों से भी मिले जो जंतर-मंतर पर बैठकर तीन कृषि कानूनों का विरोध (Farmers Protest) कर रहे थे.

 

राहुल ने दिल्ली राज भवन के बाहर प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए कहा कि कृषि कानून किसानों की मदद करने के लिए नहीं, बल्कि उनको खत्म करने के लिए हैं. भाजपा सरकार को कृषि कानून वापस लेने ही होंगे. कानूनों को रद्द किए जाने तक कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी.

यह भी पढ़ें: ब्रिस्बेन टेस्ट का पहला दिन रहा मिला-जुला, ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 274 रन बनाए

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष गिरफ्तार

उधर लखनऊ में राजभवन का घेराव करने जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोक लिया है. पुलिस से कार्यकर्ताओं की नोकझोक भी हुई. पुलिस ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है.

 

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लोगों से किसान आंदोलन (Farmers Protest) से जुड़ने की अपील की. राहुल ने लिखा कि देश के अन्नदाता अपने अधिकार के लिए अहंकारी मोदी सरकार के ख़िलाफ़ सत्याग्रह कर रहे हैं. आज पूरा भारत किसानों पर अत्याचार व पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दामों के विरुद्ध आवाज़ बुलंद कर रहा है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें