Gujarat Exclusive > देश-विदेश > गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे शिवसेना नेता संजय राउत, सीमा पर किसानों को रोकने की ‘कांटेदार’ तैयारी

गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे शिवसेना नेता संजय राउत, सीमा पर किसानों को रोकने की ‘कांटेदार’ तैयारी

0
253

नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) जारी है. उधर तमाम राजनीतिक दलों का किसान नेताओं से मिलने का सिलसिला भी जारी है. इसी बीच मंगलवार को शिवसेना के नेता संजय राउत किसानों (Farmers Protest) के समर्थन में गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे. राउत ने भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत से मुलाकात कर अपना और अपनी पार्टी का समर्थन दिया.

राकेश टिकैत से मुलाकात के बाद संजय राउत ने कहा कि उन्हें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भेजा है.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: स्वास्थ्यकर्मियों की बड़ी लापरवाही, 12 बच्चों को पोलियो ड्रॉप की जगह पिला दिया सेनेटाइजर

शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा,

मुझे उद्धव ठाकरे जी ने खास तौर पर भेजा है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री किसानों के समर्थन में हैं. 26 जनवरी के बाद हमने जो माहौल देखा और जिस तरह राकेश टिकैत जी के आंखों में आंसू देखे, उसके बाद हम कैसे रह सकते थे?”

इस दौरान राउत ने कहा, ”बॉर्डर पर हाल ही में जो कुछ भी हुआ है उससे पूरा देश बीजेपी से नाराज है, वहीं राकेश टिकैत जो तय करेंगे वही हमारी आगे की रणनीति होगी.”

सुरक्षा के व्यापक तैयारी

किसान आंदोलन (Farmers Protest) को देखते हुए पुलिस ने व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए हैं. दिल्ली में किसानों के दाखिल होने (Farmers Protest)  की आशंका के मद्देनजर टिकरी बॉर्डर पर सुरक्षा इंतजामों को मजबूत किया गया है. पहले सीमेंट से रास्ते की घेराबंदी की गई फिर, अब सड़कों पर नुकेले कील तक लगाई गई हैं ताकि ट्रैक्टर दिल्ली में दाखिल न हो पाएं.

Farmers Protest

वहीं टिकरी बॉर्डर पर हरियाणा और पंजाब के ज़्यादा किसान हैं. टिकरी सीमा पर दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवानों की तैनाती की गई है. बता दें कि दिल्ली में 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा हुई थी और किसानों ने लाल किले में घुसकर तोड़फोड़ मचाई थी. इसके बाद से दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टुकड़ियां तैनात की गई हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें