Gujarat Exclusive > देश-विदेश > करनाल में किसानों पर दागे गए आंसू गैस के गोले, खट्टर पर कैप्टन ने किया पलटवार

करनाल में किसानों पर दागे गए आंसू गैस के गोले, खट्टर पर कैप्टन ने किया पलटवार

0
631

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच कर रहे किसानों (Farmers Protest) पर हरियाणा के करनाल में आंसू गैस के गोले दागे गए हैं. किसानों (Farmers Protest) को रोकने के लिए सिंघु बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है. इससे पहले करनाल में वॉटर कैनन का इस्तेमाल कर उन्हें तितर-बितर करने की कोशिश की गई.

उधर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पटलवार किया है. कैप्टन ने कहा कि किसानों (Farmers Protest) पर आपकी प्रतिक्रिया चौंकाने वाली है. ये किसान हैं, जिन्हें एमएसपी पर आश्वत होना है, मुझे नहीं. किसानों के दिल्ली चलो आंदोलन से पहले आपको उनसे बात करनी चाहिए थी. अगर आपको लगता है कि मैं किसानों को उकसा रहा हूं तो हरियाणा के किसान भी दिल्ली क्यों मार्च कर रहे हैं?

यह भी पढ़ें: एशिया का सबसे भ्रष्ट देश है भारत, घूसखोरी में अव्वल: सर्वे

इससे पहले पंजाब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ट्वीट करके कहा कि एमएसपी को लेकर किसी तरह की परेशानी किसानों (Farmers Protest) को झेलनी पड़ेगी तो वह राजनीति छोड़ देंगे.

कैप्टन को पीएम पर दबाव बनाना चाहिए: बादल

वहीं शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि कैप्टन को वहां जाकर आंदोलन करने की जरूरत है, लेकिन वो चुप होकर बैठे हैं और पानी की बौछारों का सामना करने के लिए किसानों (Farmers Protest) को सड़कों पर लगा दिया है. उन्हें पीएम और कृषि मंत्री के साथ मिलकर प्रेशर बनाना चाहिए. किसानों को हमारा पूरा सहयोग है. उनके मन में एक बात है जिसके चलते वो पॉलिटिकल झंडे के नीचे कैंपेन शुरू नहीं करना चाहते. इस वक्त सभी पार्टियों के किसान इकट्ठा हैं. हमारी पार्टी को जैसा आदेश दिया जाएगा हम उसका पालन करेंगे.

राहुल गांधी ने की निंदा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर किसानों पर हुए एक्शन की निंदा की और लिखा कि नहीं हुआ है अभी सवेरा, पूरब की लाली पहचान चिड़ियों के जगने से पहले, खाट छोड़ उठ गया किसान काले क़ानूनों के बादल गरज रहे गड़-गड़, अन्याय की बिजली चमकती चम-चम मूसलाधार बरसता पानी, ज़रा ना रुकता लेता दम! मोदी सरकार की क्रूरता के ख़िलाफ़ देश का किसान डटकर खड़ा है.

मेट्रो सेवा हुई प्रभावित

किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) के चलते मेट्रो सर्विस भी प्रभावित हुई है. दोपहर 2 बजे से दिल्ली से एनसीआर सेक्शंस के लिए मेट्रो सेवाएं उपलब्ध हैं. हालांकि, अगली सूचना तक सुरक्षा कारणों से एनसीआर सेक्शंस से दिल्ली तक सेवाएं निलंबित रहेंगी.

दिल्ली मेट्रो की तरफ से स्पष्ट किया गया है कि दिल्ली पुलिस की सलाह के आधार पर आज मेट्रो सेवा केवल दिल्ली से नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम की ओर एक ही रास्ते पर जाएगी. दिल्ली की ओर मेट्रो वापस नहीं आएगी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें