Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पीएम मोदी से मिलने पहुंचे अमित शाह, रक्षा मंत्री और कृषि मंत्री भी मौजूद

पीएम मोदी से मिलने पहुंचे अमित शाह, रक्षा मंत्री और कृषि मंत्री भी मौजूद

0
588

राजधानी दिल्ली से सटे सीमाओं पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन (Farmers Protest) लगातार जारी है. आज दोपहर दो बजे सरकार और किसानों के बीच में बातचीत होनी है. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर पीएम आवास पहुंचे हैं. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी पीएम हाउस में मौजूद हैं.

इससे पहले केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि आज दोपहर 2 बजे किसानों के साथ एक बैठक निर्धारित है. मुझे बहुत उम्मीद है कि किसान सकारात्मक सोचेंगे और अपना आंदोलन (Farmers Protest) समाप्त करेंगे.

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना से 96 लाख लोग संक्रमित, 24 घंटे में 36 हजार से ज्यादा नए मामले

वहीं केंद्र सरकार के साथ कृषि कानूनों (Farmers Protest) पर होने वाली बैठक पर किसान संयुक्त मोर्चा के प्रधान रामपाल सिंह ने कहा, “आज आर-पार की लड़ाई करके आएंगे, रोज-रोज बैठक नहीं होगी. आज बैठक में कोई और बात नहीं होगी, कानूनों को रद्द करने के लिए ही बात होगी.”

8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वाहन

उधर 8 दिसंबर को किसानों ने भारत बंद का आह्वान किया है. साथ ही किसान संगठनों ने प्रधानमंत्री का पुतला फूंकने की घोषणा की है. साथ ही किसान चिल्ला बॉर्डर (दिल्ली-नोएडा लिंक रोड) पर प्रदर्शन (Farmers Protest) कर रहे हैं. कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसान पिछले नौ दिनों से डटे हुए हैं और उनके प्रदर्शन (Farmers Protest) का 10वां दिन है. तमाम मसलों को लेकर दो बार केंद्र सरकार के साथ चर्चा हुई है. मगर अभी तक कोई ठोस परिणाम सामने नहीं आाया है.

किसान आंदोलन के दौरान 7 की मृत्यु

किसान आंदोलन (Farmers Protest) के दौरान अब तक कुल सात किसानों की मौत अलग-अलग कारणों से हुई है. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने किसान आंदोलन के दौरान अलग-अलग कारणों से अपनी जान गंवाने वाले किसानों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें