Gujarat Exclusive > गुजरात > दोहरे मौसम से अहमदाबाद में बढ़े सर्दी-खांसी के मरीज, कोरोना जांच के लिए लगी भीड़

दोहरे मौसम से अहमदाबाद में बढ़े सर्दी-खांसी के मरीज, कोरोना जांच के लिए लगी भीड़

0
281

अहमदाबाद: कोरोना संकट के बीच धीरे-धीरे गुजरात में ठंडी की एंट्री हो रहा है. सुबह ठंड का एहसास होता है लेकिन दोपहर होते ही भयंकर गर्मी पड़ने लगती है. Fear corona ahmedabad

गुजरात के कई जिलों में दोपहर बाद तापमान 36 डिग्री सेल्सियस को भी पार कर जाता है. गुजरात में दोहरे मौसम की वजह से कोरोना के अलावा अन्य बीमारियों का खतरा बढ़ गया है.

दोहरे मौसम के मद्देनजर सर्दी, खांसी और वायरल बुखार का लोग बड़ी संख्या में शिकार हो रहे हैं. Fear corona ahmedabad

सर्दी-खांसी की वजह से बढ़ा कोरोना का डर

गुजरात में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच दोहरे मौसम की वजह से सर्दी और खांसी के मामलों की बढ़ती संख्या ने लोगों में कोरोना के डर को बढ़ा दिया है.

अहमदाबाद नगर निगम की ओर से फ्री में कोरोना टेस्ट कराने वाले शिविरों पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है.

लोगों में कोरोना का डर इसलिए भी बढ़ रहा है क्योंकि एक कैम्प में 50 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था जिसमें से 20 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. Fear corona ahmedabad

गुजरात स्वास्थ्य विभाग के सामने नई चुनौती

कोरोना संकट के बीच सर्दी की गुलाबी ठंड से लोगों में बुखार, सर्दी, खांसी जैसे वायरल मामले भी बढ़ रहे हैं. इसीलिए कोरोना टेस्ट के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है.

ऐसे में गुजरात स्वास्थ्य विभाग के सामने एक बड़ी चुनौती यह सामने आ गई है कि सर्दी, बुखार और खांसी के बढ़ते मामलों के बीच कोरोना पर काबू पाने के लिए कौन सा कदम उठाया जाए.

दोहरा मौसम गुजरात के लोगों के लिए एक और मुश्किल खड़ा कर रही है.

गुजरात में फिर बढ़ा कोरोना का कहर Fear corona ahmedabad

गुजरात में कोरोना के नए मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही थी. लेकिन बीते कुछ दिनों से कोरोना के नए मामलों में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है.

राज्य में आज तीसरे दिन 1 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि इस दौरान कोरोना की वजह से 7 लोगों की मौत हो गई है.

आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,80,699 हो गई है. Fear corona ahmedabad

तीसरे दिन भी 1 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज

गुजरात स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक कल की तुलना में आज कोरोना के नए मामलों में थोड़ी कमी जरूर दर्ज की गई है. लेकिन फिर भी 1020 कोरोना के नए मामले दर्ज हुए हैं.

जिसके बाद राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,80,699 हो गई है. वहीं आज दर्ज होने वाली मौत के बाद गुजरात में कोरोना की वजह से मृतकों की संख्या बढ़कर 3763 हो गई है.

लेकिन इस बीच 819 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. Fear corona ahmedabad

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जामनगर के बांगा गांव में किसानों ने मूंगफली की फसल को लगा दी आग