Gujarat Exclusive > राजनीति > कोरोना का डर, संसद में मास्क पहनकर पहुंचीं निर्दलीय सांसद नवनीत राणा

कोरोना का डर, संसद में मास्क पहनकर पहुंचीं निर्दलीय सांसद नवनीत राणा

0
1708

कोरोना वायरस का डर अब देश की संसद में पहुंच चुका है. दिल्ली-एनसीआर में मामले सामने आने के बाद केंद्र और दिल्ली सरकार सतर्क में है. आलम ये है कि खतरनाक कोरोना वायरस का खौफ आम लोगों के साथ नेताओं में भी देखा जा रहा है. कोरोना वायरस के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने होली मिलन समारोह में हिस्सा नहीं लेने का फैसला लिया. वहीं, बजट सत्र के दौरान संसद में भी कोरोना वायरस का असर देखने को मिला.

महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा संसद में मास्क लगाकर पहुंचीं. नवनीत राणा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में निर्दलीय लड़ते हुए जीत हासिल की थी. उन्हें एनसीपी और कांग्रेस ने समर्थन दिया था. नवनीत राण एक मॉडल के रूप में काम कर चुकी हैं और पंजाबी फिल्मों में अपना करियर बनाना चाहती थीं. 2011 में उनकी शादी विधायक रवि राणा से हुई. शादी के कुछ समय बाद वह राजनीति में आ गईं.

मालूम हो कि कोरोना वायरस के भारत में कई केस सामने आ गए हैं. देश में अब तक 18 केस सामने आ चुके हैं, जिनमें 15 इटली से आए विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. ऐसे में अब भारत की ओर से हर जगह अलर्ट जारी किया गया है. भारत में अभी तक नई दिल्ली, आगरा, नोएडा में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट पर हैं.

उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया कि वह इस साल किसी भी होली मिलन समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे. प्रधानमंत्री ने ये फैसला एक्सपर्ट्स की सलाह पर लिया है. कोरोना वायरस को लेकर किए गए ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, ‘दुनियाभर में एक्सपर्ट्स ने सलाह दी है कि भीड़ वाले इलाकों में शामिल होने से बचें, ताकि कोरोना वायरस का असर ना फैल पाए. ऐसे में इस साल मैं किसी भी होली मिलन समारोह में हिस्सा नहीं लूंगा’.

कोरोना वायरस से बचाव के लिए क्या करें और क्या ना करें, जानिए सरकार के सुझाव