Gujarat Exclusive > देश-विदेश > Paytm पर कोरोना वायरस का खौफ, कंपनी ने नोएडा और गुरुग्राम के अपने 6 दफ्तर किए बंद

Paytm पर कोरोना वायरस का खौफ, कंपनी ने नोएडा और गुरुग्राम के अपने 6 दफ्तर किए बंद

0
267

कोरोना वायरस का असर अब कई कंपनियों के कामकाज पर भी पड़ने लगा है. इसी बीच ऑनलाइन भुगतान की सुविधा देने वाली Paytm के एक कर्मचारी के घातक कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद कंपनी ने उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थित अपने पांच और हरियाणा के गुड़गांव में स्थित अपने एक दफ्तर को दो दिनों के लिए बंद रखने घोषणा की.

गुरुवार को Paytm ने विज्ञप्ति जारी करके बताया कि कर्मचारी के संक्रमित होने और दफ्तर बंद होने से उसकी सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा. विज्ञप्ति में बताया गया है कि पेटीएम के सभी छह कार्यालयों को सेनिटाइजेशन (साफ-सफाई) के लिए बंद किया गया है. साथ ही, कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दो दिनों की छुट्टी पर भेज दिया है.

कंपनी ने बताया कि उसका कर्मचारी हाल ही में इटली से छुट्टी मना कर लौटा था. उन्हें जरूरी उपचार दिया जा रहा है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि हम उनके परिवार को भी जरूरी मदद पहुंचा रहे हैं. हमने एहतियाती कदम उठाते हुए उनकी टीम के सदस्यों को जरूरी चेकअप करने की सलाह दी है. पेटीएम ने कहा, ‘हमने सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम (घर से ही काम) करने की सलाह दी है और कार्यालय को सेनिटाइज्ड किया जा रहा है. इसकी वजह से हमारे प्रतिदिन के कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ेगा और पेटीएम की सेवा पहले की तरह ही चालू रहेंगी,’

इससे पहले कोरोना वायरस से संक्रमित एक और मरीज भी इटली से ही लौटा था. उनके बच्चे नोएडा के नामी स्कूल में पढ़ते हैं. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने 48 लोगों की जांच कराई थी, जो बाद में नेगेटिव पाये गए थे. मालूम हो कि चीन में फैला कोरोना वायरस का असर अब भारत में भी कई जगहों पर दिखाई देने लगा है. नोएडा, आगरा और जयपुर में इसके मामले सामने आए हैं.

दुनियाभर में अपने 5000 कर्मचारियों की छंटनी करेगा OYO, मुनाफा बढ़ाने को लेकर किया फैसला