Gujarat Exclusive > राजनीति > यूपी में फिल्म सिटी निर्माण पर उद्धव को एतराज, योगी बोले- मुंबई से नहीं ले जा रहे बॉलीवुड नगरी

यूपी में फिल्म सिटी निर्माण पर उद्धव को एतराज, योगी बोले- मुंबई से नहीं ले जा रहे बॉलीवुड नगरी

0
360

नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी (Film City) को लेकर योगी सरकार जोर-शोर से जुट चुकी है. खुद सीएम योगी अब इसको लेकर काफी आक्रामक नजर आ रहे हैं. यही वजह है कि वह फिल्म नगरी मुंबई में पहुंचे हैं. हालांकि यूपी में फिल्म सिटी (Film City) बनने के मुद्दो पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आमने-सामने हैं.

नोएडा में फिल्म सिटी बनाने की कवायद से सीएम उद्धव ठाकरे नाराज हैं और कह रहे हैं कि वो ऐसा नहीं होने देंगे. वहीं सीएम योगी ने कहा है कि वह यूपी में फिल्म सिटी (Film City) बना रहे हैं, ना कि मुंबई से फिल्म सिटी लेकर जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: सीरीज हारे, लाज बची: भारत ने आखिरी वनडे में ऑस्ट्रेलिया को हराया

मंगलवार को इंडियन मर्चेंट ऑफ चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स में बात करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र मैग्नेटिक राज्य है. उद्योगपतियों में आज भी महाराष्ट्र का आकर्षण कायम है. राज्य का कोई भी उद्योग बाहर नहीं जाएगा, बल्कि अन्य राज्यों के उद्योगपति भी महाराष्ट्र में उद्योग लगाने के लिए आएंगे. राज्य के उद्योग राज्य में ही रहेंगे.

दम हैं तो बाहर लेकर जाएं

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा था कि कम्पटीशन होना अच्छी बात है, लेकिन चिल्लाकर, धमकाकर कोई लेकर जाना चाहेगा तो मैं वो होने नहीं दूंगा. आज भी कुछ लोग आपसे मिलने आएंगे और कहेंगे कि हमारे यहां आ जाओ. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीएम योगी आदित्ययाथ का नाम लिए बिना कहा था, ‘दम हैं तो यहां के उद्योग को बाहर लेकर जाएं.’

अक्षय से मुलाकात पर साधा निशाना

साथ ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के मुंबई दौरे पर शिवसेना भड़क उठी है. शिवसेना नेता संजय राउत ने तो ये तक कह दिया कि मुंबई की फिल्म सिटी (Film City) दूसरी जगह शिफ्ट करना आसान नहीं है. नेता संजय राउत ने कहा कि मैंने देखा कि योगी जी मुंबई में किसी 5 स्टार होटल में अक्षय कुमार के साथ बैठे हैं, शायद अक्षय जी आम की टोकरी लेकर गए होंगे. मुंबई की फिल्म सिटी (Film City) को कोई यहां से ले जाने की बात अगर करता है तो पहले योगी जी ये बताएं कि नोएडा फिल्म सिटी की अभी क्या हालत है?

बता दें कि सीएम योगी ने फिल्म सिटी (Film City) को लेकर फिल्मी हस्तियों से मुलाकात की है. योगी एक्टर अक्षय कुमार और सिंगर कैलाश खेर से भी मिले हैं.

हम यहां से लेकर नहीं जा रहे- योगी

उधर फिल्म सिटी निर्माण के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हम वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी बना रहे हैं, यहां से लेकर नहीं जा रहे हैं. इसके लिए कुछ प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और एक्टर से बात हुई है. योगी आदित्यनाथ के मुंबई दौरे पर जमकर राजनीति हो रही है. शिवसेना और एनसीपी योगी आदित्यनाथ के दौरे का विरोध कर रहे हैं. फिल्म सिटी को लेकर योगी आदित्यनाथ ने आज एक बैठक भी बुलाई है. इस बैठक में निर्माता निर्देशक सुभाष घई, रमेश सिप्पी, तिग्मांशु धूलिया, मधुर भंडारकर, सिद्धार्थ रॉय कपूर और टी सिरीज़ के प्रमुख भूषण कुमार शामिल होंगे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें