Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कर्नाटक: हिजाब प्रतिबंध का विरोध कर रहीं 10 छात्राओं के खिलाफ FIR दर्ज

कर्नाटक: हिजाब प्रतिबंध का विरोध कर रहीं 10 छात्राओं के खिलाफ FIR दर्ज

0
170

कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद पूरे देश में जंगल की आग की तरह फैल रहा है. मुस्लिम लड़कियों को हिजाब पहनकर कॉलेज जाने से रोकने और लड़कियों के समर्थन में देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. हालांकि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट फिलहाल हस्तक्षेप से इनकार कर दिया है.

जबकि कर्नाटक हाईकोर्ट ने अपने अंतरिम आदेश और राज्य सरकार के आदेश के अनुसार हिजाब और भगवा शॉल के उपयोग को प्रतिबंधित कर दिया गया है. इस बीच जानकारी सामने आ रही 17 फरवरी को तुमकुर में गर्ल्स एम्प्रेस गवर्नमेंट पीयू कॉलेज के बाहर हिज़ाब को लेकर प्रदर्शन के दौरान सीआरपीसी की धारा 144 के तहत जारी निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के आरोप में कम से कम 10 लड़कियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 149, 143, 145 और 188 के तहत FIR दर्ज़ की गई है.

गौरतलब है कि बीते दिनों कर्नाटक के उडुपी जिला के मणिपाल में मौजूद महात्मा गांधी मेमोरियल कॉलेज में उस समय तनाव बढ़ गया था, जब भगवा शॉल ओढ़े विद्यार्थियों ने हिजाब पहनी छात्रा का घेराव कर लिया और नारेबाजी करने लगे थे. इसके बाद कर्नाटक के हालात तनावपूर्ण बन गए थे. जिसकी वजह से सीएम बसवराज बोम्‍मई ने सभी स्कूल-कॉलेज को तीन दिन तक बंद रखने का निर्देश दिया था. उसके बाद स्कूल-कॉलेज एक बार फिर से शुरू हो गए हैं. लेकिन हिजाब विवाद अभी भी शांत नहीं हुआ है.

CM चन्नी की बढ़ी परेशानी, मियाद खत्म होने के बाद कर रहे थे प्रचार, केस दर्ज