Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तालाबंदी के बीच चली पहली स्पेशल ट्रेन, तेलंगाना में फंसे प्रवासी मजदूरों को लेकर हुई रवाना

तालाबंदी के बीच चली पहली स्पेशल ट्रेन, तेलंगाना में फंसे प्रवासी मजदूरों को लेकर हुई रवाना

0
6578

लॉकडाउन के बीच हैदराबाद से झारखंड तक विशेष ट्रेन चलाई गई है. ये विशेष ट्रेन प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए तेलंगाना सरकार के अनुरोध पर चलाई गई है. भारतीय रेलवे के आदेश पर ये ट्रेन हैदराबाद के लिंगमपल्ली से झारखंड के हटिया तक चलाई गई है.

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक रेल मंत्रालय और राज्यों के अनुरोध पर अन्य स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जा सकती हैं. अधिकारियों ने बताया कि तेलंगाना सरकार के अनुरोध पर रेल मंत्री के आदेश का पालन करते हुए शुक्रवार सुबह एक स्पेशल ट्रेन लिंगामपल्ली से हटिया के लिए रवाना हुई. जानकारी के मुताबिक सभी यात्रियों को रवाना करने से पहले उनकी स्क्रीनिंग की गई और सोशल डिस्टेंसिंग सहित सभी एहतियात बरते गए.

बता दें, मोदी सरकार ने बुधवार को लॉकडाउन की वजह से देश के अलग-अलग हिस्‍सों में फंसे लोगों को घर भेजने संबंधी अहम फैसला लिया था. केंद्र ने राज्‍यों से कहा था कि दूसरे राज्यों में फंसे हुए लोगों को बसों के जरिये उनके गंतव्‍य स्‍थान तक भेजे जाने की व्‍यवस्‍था करें. सात राज्‍यों ने अब मोदी सरकार के इस फैसले का विरोध किया है. इन राज्‍यों ने कहा कि बसों से लोगों को घर भेजने का फैसला अव्‍यवहारिक है. इस प्रक्रिया में कई महीने लग जाएंगे. राज्‍यों ने लोगों को विशेष ट्रेनें चलाकर घर भेजने की मांग की है.

उद्धव ठाकरे को बड़ी राहत, EC ने दी विधान परिषद चुनाव को हरी झंडी