Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में कोरोना वायरस का पहला संदिग्ध मामला, विदेश से लौटी महिला अस्पताल में भर्ती

अहमदाबाद में कोरोना वायरस का पहला संदिग्ध मामला, विदेश से लौटी महिला अस्पताल में भर्ती

0
455

अहमदाबाद: चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण दुनिया के कई देशों में फैल चुका है. इस वायरस से चीन में अबतक चार सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 20 हजार से ज्यादा केस की पुष्टि हो चुकी है. दुनिया भर में फैलते कोरोना वायरस को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन पहले ही इंटरनेशनल हेल्थ इमरजेंसी की घोषणा कर चुका है. कोरोना वायरस अब गुजरात में भी दस्तक दे चुका है.

मिल रही जानकारी के अनुसार पिछले दिनों थाईलेंड से लौटी एक महिला को शंकास्पद हालत में अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. चीन एवं उससे सटे देशों में इन दिनों कोरोना वायरस का उपद्रव है. इसकी दहशत के चलते लोग उन देशों से स्वदेश लौट रहे हैं. इनमें ही शामिल है अहमदाबाद के बोपल इलाके में रहने वाली एक महिला, जो पिछले दिनों थाइलेंड गईं थीं. जहां से लौटने के बाद बुखार जैसी शिकायत होने पर उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां से सिविल अस्पताल ले जाया गया. महिला को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है कड़ी निगरानी रखी जा रही है.

इस सिलसिले में जानकारी देते हुए सिविल अस्पताल के अधीक्षक गुणवंत राठौड़ ने कहा कि अहमदाबाद में ये पहला केस है. महिला की स्वास्थ्य जांच की जा रही है और नमूने लेकर पुणे स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट आफ वायरोलोजी भेजा दिया गया है. रिपोर्ट आने के बाद ही किसी तरीके की पुष्ठि की जाएगी.