Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में बेलगाम हुआ कोरोना, पहली बार 62 हजार से ज्यादा दर्ज हुए नए मामले

देश में बेलगाम हुआ कोरोना, पहली बार 62 हजार से ज्यादा दर्ज हुए नए मामले

0
341

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 लाख के पार पहुंच गई है.

देश में कोरोना के बढ़ते आंतक का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मजह 21 दिनों में 10 लाख से अधिक कोरोना वायरस के नए मामले दर्ज किए गए हैं.

16 जुलाई तक देश में 10 लाख कोरोना संक्रमित दर्ज हुए थे. जिसके बाद से लगातार नए कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 हजार से ज्यादा एक दिन में दर्ज की जा रही है.

पहली बार 62 हजार से ज्यादा दर्ज हुए नए मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में 62 हजार 538 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए जबकि इस दौरान 886 लोगों की मौत हुई.

जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20 लाख 27 हजार के पार पहुंच गई है. वहीं देश में इस जानलेवा वायरस से मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 41,585 हो गई है.

यह भी पढ़े: बिना फायर NOC के चल रहा था अहमदाबाद का श्रेय अस्पताल: सूत्र

कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 लाख के पार 

शुक्रवार सुबह मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकडों की माने तो देश में कोरोना देश में कुल बीस लाख 27 हजार 75 लोग कोरोना का शिकार हो चुके हैं. इसमें से 6 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं.

वहीं 13 लाख 78 हजार से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

गुजरात में कोरोना का कहर

गुजरात में कोरोना वायरस से मौत का तांडव लगातार जारी है. नए मामलों की संख्या स्थिर बनी हुई है लेकिन रोज होने वाली मौतों का आंकड़ा कम होने का नाम नहीं ले रहा है.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में गुजरात में कोरोना के 1034 नए मामले सामने आए हैं. वहीं कोरोना से आज 27 मरीजों की मौत हो गई. आज एक 917 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई.

इसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 67,811 हो गई है. वहीं इस वायरस के कारण अब तक 2584 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. अब तक कुल 50,322 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें