Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में कोरोना वायरस के पांच अन्य पॉजिटिव मामला, राज्य में 18 हुई पीड़ितों की संख्या

गुजरात में कोरोना वायरस के पांच अन्य पॉजिटिव मामला, राज्य में 18 हुई पीड़ितों की संख्या

0
780

गुजरात में कोरोना वायरस के पांच अन्य पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद गुजरात में कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या 18 हो गई है. जनता कर्फ्यू को लेकर आज गुजरात के उप मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल ने एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन यह जानकारी दी.

गुजरात में कोरोना वायरस के 18 पॉजिटिव मामले

नितिन पटेल ने कोरोना वायरस के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस के 18 पॉजिटिव मामले गुजरात में आज तक सामने आ चुके हैं. अहमदाबाद में 7, सूरत में 3, राजकोट में 1, वडोदरा-गांधीनगर में 3-3 और कच्छ में 1 मरीज की जांच पॉजिटिव आई है. 273 संदिग्धों में की जांच के करवाई गई थी जिसमें से 18 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जबकि 253 ने नकारात्मक रिपोर्ट सामने आया है.

नितिन पटेल ने कहा कि गुजरात में संदिग्ध मरीजों को सलाह दी गई है कि कम से कम 14 दिनों के लिए घर में रहें. नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि अभी हमारे पास कोरोनटाइन के तहत अहमदाबाद में 650 लोग, गांधीनगर में 223 और सूरत में 590 लोग हैं. यदि ऐसे लोग नियमों को तोड़ते हैं तो उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाएगा और पुलिस मामला दर्ज करेगी.

जनता कर्प्यू को लेकर नितिन पटेल ने गुजरात के लोगों को शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि लोगों ने स्वेच्छा से पीएम मोदी के जनता कर्फ्यू आह्वान को माना है. मैं नागरिकों से अनुरोध करना चाहूंगा कि जनता ने सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक कर्फ्यू में हिस्सा ले और रात 9 बजे के बाद अपने-अपने घरों में ही रहे ये 24 घंटा कोरोना से लड़ने के लिए काफी महत्वपूर्ण है. इस घातक वायरस को रोकने के महान अभियान से हमें बहुत फायदा होगा.

कोरोना के खतरे को देखते हुए रेलवे का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक नहीं चलेंगी ट्रेनें