Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मुंबई में बाढ़ जैसे हालात, अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

मुंबई में बाढ़ जैसे हालात, अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

0
916

कोरोना संकट काल के बीच महाराष्ट्र के मुंबई में बीते कुछ दिनों से होने वाली मूशलाधार बारिश की वजह से मुंबई ठहर सी गई है. मुंबई के कई इलाकों में जलभराव से लोग परेशान हैं. वहीं मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 24 घंटों में भी भारी बारिश हो सकती है. इतना ही नहीं दोपहर 1 बजे तक हाई टाइड की भी चेतावनी जारी की गई है.

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम-मध्य और बंगाल की खाड़ी में पैदा होने वाली साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से महाराष्ट्र और गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. मुंबई के चेंबूर और अंधेरी के कई इलाकों में बीते कुछ दिनों से रुक-रुक कर होने वाली बारिश की वजह से जलभराव हो गया है जिसके बाद बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं.

बीते कुछ दिनों से मुंबई और उसके आस-पास के क्षेत्रों भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटों में मुंबई और आसपास के क्षेत्रों 115.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में भी भारी बारिश चेतावनी जारी की है.

मुंबई में होने वाली भारी बारिश को लेकर BMC ने कहा मूसलाधार बारिश के कारण पवई झील पूरी तरह से भर गई है. मुंबई के चेंबूर, वडाला, धारावी, अंधेरी, हिंदमाता जंक्शन, खार सबवे, मिलन सबवे और दहिसार सबवे में पानी भरने की सूचना है. ऐसे में पुलिस ने लोगों को जलभराव वाले इलाकों में नहीं जाने की सलाह दी है.

वैज्ञानिकों ने किया दावा हवा से भी फैल सकता है कोरोना, WHO से रिसर्च की मांग