Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में फ्लावर शो का आज से हुआ आगाज, 19 जनवरी तक रहेगा जारी

अहमदाबाद में फ्लावर शो का आज से हुआ आगाज, 19 जनवरी तक रहेगा जारी

0
538

अहमदाबाद म्युनिसिपल कार्पोरेशन के द्वारा हर साल अहमदाबाद में फ्लावर शो का आयोजन किया जाता है. इस साल इस फ्लावर शो का उद्घाटन सीएम विजय रुपाणी ने किया. आज से शुरु होने वाला ये शो 19 जनवरी तक जारी रहेगा. साबरमती रिवरफ्रंट के सरदार ब्रिज से एलिसब्रिज तक करीब एक लाख दस हजार स्क्वायर मीटर में फैला हुआ है. अलग-अलग थीम पर कई प्रकार की वेरायटी के साथ लाखों फूलों का प्रदर्शन किया गया है. इस शो में महात्मा गांधी की 150 जयंती, मच्छर, फायर ब्रिग्रेड आदि थीम रखी गई है.

फ्लावर शो को लेकर म्युनिसिपल कार्पोरेशन की मंशा है कि लोग यहां आकर पर्यावरण, स्वच्छता और ग्रीन एंड क्लीन के कांसेप्ट को अपनाएं. साथ ही शहर को कलरफूल बनाएं. पहले दिन ही बड़ी तादाद में लोग अपने बच्चों को लेकर इस फ्लावर शो को देखने के लिए आ रहे हैं.

फ्लावर शो सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक साबरमती रिवर फ्रंट पर सभी के लिए खुला रहेगा. जानकारी के मुताबिक इस फ्लावर शो में करीब 750 से अधिक प्रकार के फूल जनता को देखने के लिए मिलेंगे. इसके साथ ही इन फूलों से कई प्रकार की आकृतियां भी जनता को काफी पसंद आ रही हैं. वहीं शो में करीब 7 लाख पौधे भी होंगे.

इस फ्लावर शो में फूलों से ही गुजरात ग्लोब, बुलेट ट्रेन, गांधी जी, गांधी जी का चरखा और गांधी जी का चश्मा जैसे 50 स्कल्पचर देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही फूलों से सजी 12 फीट की 10 वर्टीकल वॉल्स भी सभी को अट्रैक्ट कर रही हैं. इतना ही नहीं जनता का खास ध्यान रखते हुए 3 सेल्फी प्वाइंट भी बनाए गए हैं. जहां पर आप शानदार सेल्फी क्लिक कर सकते हैं.