Gujarat Exclusive > यूथ > काइली जेनर बनीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सेलिब्रिटी, मेसी और रोनाल्ड भी शामिल

काइली जेनर बनीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सेलिब्रिटी, मेसी और रोनाल्ड भी शामिल

0
178

विश्व की मशहूर मैगजीन फोर्ब्स ने साल 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले (Forbes Highest Paid) सेलिब्रिटीज की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट (Forbes Highest Paid) में पहले स्थान पर 23 वर्षीय एक्ट्रेस काइली जेनर हैं जिन्होंने कोरोना महामारी के बीच भी इस साल सबसे ज्यादा कमाई की है. वहीं इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वालों (Forbes Highest Paid) में स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी भी शामिल हैं.

काइली अमेरिका की रियलिटी टीवी सुपरस्टार और बिजनेस टायकून हैं. फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक, काइली जेनर ने इस साल 590 मिलियन डॉलर यानी 40 अरब रुपए की कमाई की.

यह भी पढ़ें: गुजरात में इंटर्न डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, नितिन पटेल से चर्चा के बाद फैसला

काइली के जीजा दूसरे स्थान पर

काइली जेनर के जीजा कान्ये वेस्ट सबसे ज्यादा कमाई करने वाले (Forbes Highest Paid) सेलेब्स की सूची में दूसरे स्थान पर हैं. रैपर कान्ये वेस्ट, काइली जेनर के बहनोई हैं. कान्ये वेस्ट, काइली जेनर की बहन किम कार्दशियां के पति हैं. काइली जेनर और उनके जीजा कान्ये वेस्ट ने 2020 में संयुक्त रूप से 6.1 बिलियन अमेरिकी डॉलर की कमाई की है.

रोनाल्डो और मेसी का जलवा

इस लिस्ट में पुर्तगाल के सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, अर्जेंटीना के सुपरस्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी और मशहूर टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने जगह बनाई है. सबसे ज्यादा कमाई करने वाले (Forbes Highest Paid) खिलाड़ियों की लिस्ट में मेसी और रोनाल्डो टॉप पर हैं. रोनाल्डो को नाइकी के एंडोर्समेंट, हर्बालाइफ, एल्टिस, सीआर7 ब्रॉन्ड के अंडरवियर, फुटवियर और कोलोन से करीब 105 मिलियन डॉलर की सालाना आमदनी हुई है. खिलाड़ियों के बीच, लियोनेल मेसी 104 मिलियन डॉलर की सालाना कमाई के साथ लिस्ट में पांचवें नंबर पर रहे. मेसी एडिडास, मास्टरकार्ड और पेप्सीको जैसे ब्रांड्स से जुड़े हुए है.

लिस्ट में नहीं है कोई भारतीय

फोर्ब्स के द्वारा जारी की गई इस लिस्ट (Forbes Highest Paid) में किसी भी भारतीय सेलेब्स ने जगह नहीं बनाई है. इस साल फोर्ब्स की हाईएस्ट पेड सेलिब्रिटी में किसी भारतीय सितारे को शामिल नहीं किया गया है. बता दें कि फोर्ब्स मैगजीन हर साल के अंतिम महीने यानी दिसंबर में दुनियाभर में उस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्स की लिस्ट जारी करता है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें