Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तालाबंदी के बीच लगातार पैदल पलायन करने को मजबूर, बॉलीवुड डायरेक्टर ट्वीट कर कहा…

तालाबंदी के बीच लगातार पैदल पलायन करने को मजबूर, बॉलीवुड डायरेक्टर ट्वीट कर कहा…

0
707

पूरे देश में लगे लॉकडाउन के बीच दिल्ली और मुंबई जैसे क्षेत्रों में रह रहे मजदूर वर्ग को पैदल ही अपने घर जाना पड़ा. इसे लेकर हाल ही में बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने ट्वीट किया है, जो खूब वायरल हो रहा है. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि वो जो एक औरत अपने दाएं हाथ में अपनी बच्ची और बाएं हाथ में एक स्ट्रोलर लेकर जाने कहां तक पैदल हाइवे पर चली जा रही है, सालों साल नहीं भूलेगा ये दृश्य. अपने ट्वीट में अनुभव सिन्हा ने आगे लिखा कि अगर निराला जी होते तो इसपर भी एक कविता लिख देते. अनुभव सिन्हा के इस ट्वीट को लेकर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं.

अनुभव सिन्हा ने अपने ट्वीट में लिखा, “वो जो एक औरत अपने दाएं हाथ में अपनी बच्ची और बाएं में एक स्ट्रोलर लेकर जाने कहां से कहां तक पैदल हाइवे पर चली जा रही है, सालों साल नहीं भूलेगा ये दृश्य. निराला जी आज होते तो सड़क की इस औरत पर भी एक कविता लिखते शायद.” बता दें कि लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासियों और मजदूरों को उनके घर भेजने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की व्यवस्था शुरू कर दी गई है. हालांकि, स्पेशल ट्रेन का किराया यात्रियों को ही देना होगा, जो कि इस समय विवाद का मुद्दा भी बन गया है. वहीं, कांग्रेस ने ऐलान किया है कि वह मजदूरों का किराया खुद वहन करेगी.

बता दें कि बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा अपने विचारों को लेकर सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं. वह समसामयिक मुद्दों पर अकसर बेबाकी से अपनी राय पेश करते हैं. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, “मैं देश के विशेषाधिकार, पढ़े-लिखे समाज का हिस्सा हूं पर मुझे कुछ मालूम नहीं कि आज लॉकडाउन में मेरे लिए क्या नया है. बाहर निकल सकता हूं कि नहीं. दफ्तर खोल सकता हूं कि नहीं. कुछ नहीं मालूम. मेरी ही गलती होगी.”