Gujarat Exclusive > गुजरात > विदेश मंत्री ने कहा कोरोना वायरस को लेकर सरकार गंभीर, वापसी के लिए भेजे जा रहे विमान

विदेश मंत्री ने कहा कोरोना वायरस को लेकर सरकार गंभीर, वापसी के लिए भेजे जा रहे विमान

0
327

विदेश मंत्री एस जयशंकर प्रसाद इन दिनों गुजरात के दौरे पर हैं. नर्मदा जिला में उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि चीन में फैली कोरोना वायरस को लेकर भारत सरकार गंभीर है और वहां पर फंसे तमाम लोगों को जल्द से जल्द भारत लाने की कोशिश की जा रही है.उन्होंने कहा कि हमारा दूतावास चीनी सरकार के संपर्क में है. हमलोग वुहान शहर से लोगों को अपने देश लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. जिसमें ज्यादातर स्टूडेंट्स है. उन लोगों को लाने के लिए प्लेन भेजा जा रहा है.

उन्होंने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि इस मामले में भारत सरकार गंभीरता से काम कर रही है. बहुत ही जल्द इसका समाधान कर लिया जाएगा. लोगों को चीन के वुहान से जल्द ही निकाला जाएगा. लोगों को डरने की जरूरत नहीं है. भारत सरकार इसपर काम कर रही है.

इससे पहले गुजरात सरकार ने कहा था कि चीन से मंगलवार व बुधवार को दो जहाज भारत आएंगे, जिनमें चीन में रह रहे गुजराती युवक व युवतियों को भारत लाया जाएगा. चीन में कोरोना वायरस से भय से कई लोग चीन छोड़ रहे हैं. ऐसे में वहां बसे करीब एक सौ युवक भी भारत लौटना चाहते हैं तो उन्‍हें लाने की सभी व्‍यवस्‍था केंद्र व गुजरात सरकार ने की है. चीन से आने वाले युवकों की मेडिकल जांच के इंतजाम भी अहमदाबाद सरदार पटेल एयरपोर्ट पर किया जाएगा, ताकि किसी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर यहां संक्रमण फैलने से रोका जा सके.