Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पूर्व CM अखिलेश यादव की बेटी ने भी किया नागरिकता कानून का विरोध, घंटाघर में हो रहे प्रोटेस्ट में लिया हिस्सा

पूर्व CM अखिलेश यादव की बेटी ने भी किया नागरिकता कानून का विरोध, घंटाघर में हो रहे प्रोटेस्ट में लिया हिस्सा

0
99

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इन दिनों नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा हैं. जिसमें बड़ी तादाद में स्थानिक लोगों के साथ ही साथ सामाजिक कार्यकर्ता हिस्सा ले रहे हैं और केन्द्र सरकार से इस कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. इस कानून के खिलाफ होने वाले ऐतिहासिक घंटाघट में विरोध प्रदर्शन में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की बेटी भी प्रोटेस्ट में हिस्सा लेते हुए नजर आईं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टीना यादव अचानक 18 जनवरी को घंटाघर पहुंचीं और लोगों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं. इस दौरान धरने पर बैठी लोगों ने खासकर लड़कियों ने टीना के साथ सेल्फी भी लेती नजर आईं. बता दें कि पिछले शुक्रवार से बड़ी तादाद में लखनऊ की महिलाएं दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर पुराने लखनऊ के घंटाघर के सामने नागरिकता कानून और एनआरसी के विरोध में धरने पर बैठी हुई हैं.

पहली बार टीना किसी प्रोटेस्ट में हुईं शामिल

यह पहली बार है कि पूर्व मुख्यमंत्री के बच्चों ने एक किसी सार्वजनिक कार्यक्रम या विरोध प्रदर्शन में में हिस्सा लिया है. बताया जा रहा है कि टीना की कुछ दोस्त प्रोटेस्ट में शामिल हैं. उन्हीं को समर्थन देने के लिए वो घंटाघर पहुंची थीं. चूंकि टीना को ज्यादा लोग पहचानते नहीं है, इसलिए किसी ने उनकी मौजूदगी पर ध्यान नहीं दिया. मंगलवार को जब उनकी फोटो वायरल हुई तब यह मामला सामने आया.