Gujarat Exclusive > देश-विदेश > किसानों को साथ मिला पूर्व खिलाड़ियों का, लौटाएंगे सरकार को अवॉर्ड

किसानों को साथ मिला पूर्व खिलाड़ियों का, लौटाएंगे सरकार को अवॉर्ड

0
472

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन सातवें दिन भी जारी है. दिल्ली की सीमाओं पर किसान डेरा जमा कर आरपार की लड़ाई के लिए बैठे हैं.

केंद्र की मोदी सरकार को जहां किसानों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है. वहीं अब एनडीए की सहयोगी दल ने भी तीनों कृषि कानून को वापस लेने की मांग किया है.

इस बीच जानकारी सामने आ रही है यूके, कनाडा और अमेरिका के कई नेताओं ने किसानों का समर्थन किया और विरोध प्रदर्शनों के लिए मोदी सरकार की आलोचना की है.

ऐसे में अब किसानों के सपोर्ट में देश के 30 पूर्व खिलाड़ी भी आ गए हैं.

किसानों के सपोर्ट में देश के 30 पूर्व खिलाड़ी

मिल रही जानकारी के अनुसार पूर्व भारतीय बास्केटबॉल खिलाड़ी और अर्जुन पुरस्कार विजेता सज्जन सिंह चीमा पंजाब के अन्य खिलाड़ियों से लगातार संपर्क कर रहे हैं.

ताकि वह भी किसानों के समर्थन में रैली कर सकें और एक साथ राष्ट्रपति से मुलाकात कर अपने पुरस्कार लौटा सकें. Former players support farmers

जानकारी सामने आ रही है कि सज्जन सिंह चीमा को कई पूर्व ओलंपिक और अन्य प्रतियोगिताओं में अवॉर्ड हासिल करने वाले खिलाड़ियों का समर्थन मिला है.

इस नाम में गुरमेल सिंह और सुरिंदर सिंह सोढ़ी का भी नाम शामिल है.

यह भी पढ़ें: कृषि कानून विरोध: किसानों का सातवें दिन भी प्रदर्शन जारी, कानून रद्द करने की मांग

राष्ट्रपति भवन के बाहर रख देंगे अवॉर्ड

मिल रही जानकारी के अनुसार पद्मश्री और अर्जुन अवॉर्ड विनर पहलवान करतार सिंह, अर्जुन अवॉर्ड विनर बास्केटबाल खिलाड़ी सज्जन सिंह चीमा, हॉकी खिलाड़ी राजबीर कौर सहित 30 खिलाड़ी 5 दिसंबर को दिल्ली जाएंगे और अपने अवार्ड राष्ट्रपति भवन के बाहर छोड़ कर आएंगे. Former players support farmers

इन खिलाड़ियों का मानना है कि कृषि कानून का विरोध करने वाले किसानों के साथ पुलिस हिंसा कर रही है.

विपक्ष के निशाने पर मोदी सरकार Former players support farmers

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली से सटे सीमाओं पर किसानों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. इसी बीच किसानों के समर्थन में बोलते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है.

अकाली दल पहले ही इस कानून के विरोध में सरकार का साथ छोड़ चुकी है. इस बीच एक और सहयोगी दल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने भी साथ छोड़ने की धमकी दी है. Former players support farmers

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

विदेश पहुंची किसानों के विरोध की आग, कनाडा के पीएम ने कहा- हम किसानों के साथ