Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना की चपेट में आए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, ट्वीट कर खुद दी जानकारी

कोरोना की चपेट में आए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, ट्वीट कर खुद दी जानकारी

0
426

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. बीते कुछ दिनों से कोरोना की चपेट में कई बड़े नेता आ चुके है. ऐसे में जानकारी आ रही है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी कोरोना की चपेट में आ गए है.

इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी. कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें दिल्ली स्थित आर्मी अस्पताल में इलाज के लिए फौरन भर्ती कराया गया है.

प्रणब मुखर्जी ने खुद दी जानकारी 

कोरोना की चपेट में आने के बाद पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट कर लिखा- ” मैं किसी अन्य जांच के लिए अस्पताल आया था. मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है.

मैं पिछले हफ्ते मेरे संपर्क में आए हुए लोगों से आग्रह करता हूं कि वो खुद को आइसोलेट करें और अपना कोविड-19 टेस्ट करा लें.”

उम्र ज्यादा होने की वजह से बरती जा रही है सावधानी

मिल रही जानकारी के अनुसार 84 वर्षीय प्रणब मुखर्जी की तबीयत ठीक है. लेकिन उम्र ज्यादा होने की वजह से दिल्ली के आर्मी अस्पताल में उनको फौरन भर्ती कराया गया है.

जहां उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 तक भारत के 13वें राष्ट्रपति के रूप में जिम्मेदारी निभाई थी.

 

2 अगस्त को कोरोना की चपेट में आए थे अमित शाह

इसी महीने 2 अगस्त को देश के गृह मंत्री अमित शाह भी कोरोना से संक्रमित हो गए थे. इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दिया था.

शाह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं. जहां उनकी देख-रेख एम्स की डॉक्टरों की टीम कर रही है.

यह भी पढ़ें: लालू यादव कोरोना खतरे के कारण रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट

उन्होंने भी खुद ट्वीट कर दी थी जानकारी

कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने खुद इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट कर लिखा था- कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ. मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवा लें.

भारत में बढ़ा कोरोना का आतंक

तमाम कोशिशों के बावजूद देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. हर दिन देश में कोरोना की जड़ें मजबूत होती जा रही है. जिसकी वजह से कोरोना संक्रमितों के रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आ रहे हैं.

लेकिन इस बीच मरने वालों की संख्या में भी रिकॉर्डतोड़ वृद्धि दर्ज की जा रही है. कुछ लोगों से शुरू होने वाली मृतकों की संख्या अब भारत में 1 हजार को पार कर गई है.

बीते 24 घंटों में भारत कोरोना की वजह से 1 हजार से ज्यादा लोगों की मौत दर्ज की गई है. जो अबतक का सबसे बड़ा उछाल माना जा रहा है.

देश में 22 लाख के पार हुई संक्रमितों की संख्या 

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुबातिक देश में बीते 24 घंटों में 62,064 नए मामले सामने आए है. जिससे देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 22 लाख 15 हजार के पार पहुंच गई है.

आज दर्ज होने वाली सर्वाधिक मौत के बाद भारत में इस वायरस के वजह से अबतक कुल 44 हजार 386 लोगों की मौत हो चुकी है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अमित शाह की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट का गृह मंत्रालय ने किया खंडन