Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना वायरस से गुजरात में चौथी मौत, पॉजिटिव मामलों का आकड़ा 53 पहुंचा

कोरोना वायरस से गुजरात में चौथी मौत, पॉजिटिव मामलों का आकड़ा 53 पहुंचा

0
1305

देश में कोरोना वायरस का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. गुजरात में इस वायरस ने चौथी जान ले ली है. अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल हॉस्पिटल में शनिवार को एक 46 वर्षीय महिला की मौत हो गई. अस्पताल के मुताबिक, महिला को हाई बीपी और डायबीटीज जैसी अन्य समस्याएं भी थीं. कोरोना वायरस से अहमदाबाद में यह दूसरी मौत है. इसके अलावा एक-एक मरीज की जान भावनगर और सूरत में भी जा चुकी है.

गुजरात में छह और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में इसके कुल मामले बढ़कर 53 हो गए हैं. गुजरात की स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि ने कहा, ‘शुक्रवार शाम को छह नए मामले सामने आने से राज्य में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या 53 हो गई है. इनमें से 4 मरीजों की जान जा चुकी है. पूरे देश में शनिवार दोपहर तक कोरोना वायरस के कुल 873 मामले सामने आए हैं और इससे 20 लोगों की जान जा चुकी है. कुल मरीजों में से 47 विदेशी हैं जबकि 79 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा 5 मौतें महाराष्ट्र में हुई हैं.

कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों को लेकर सरकार ने पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन किया है. विदेशों से आने वालों या कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वालों को क्वारनटीन किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात के सूरत शहर में ही अकेले 2500 से अधिक लोगों को क्वारनटीन किया गया है.

चीन के रिकॉर्ड को गुजरात ने किया धराशायी, 6 दिनों में 2200 बेड का कोविड हॉस्पिटल तैयार