Gujarat Exclusive > राजनीति > बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन: शिवसेवा ने भाजपा से पूछा- दूसरे राज्य पाकिस्तान में हैं क्या?

बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन: शिवसेवा ने भाजपा से पूछा- दूसरे राज्य पाकिस्तान में हैं क्या?

0
267

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर तमाम राजनीतिक दल अपने घोषणा पत्र में कई वायदे कर रहे हैं. हालांकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा बिहार में सरकार बनने पर लोगों को कोरोना वैक्सीन फ्री (Free Covid-19 Vaccine) में दिए जाने वाले वायदे को लेकर बवाल मचा हुआ है. इस मामले में अब शिवसेना ने बीजेपी पर तीखा प्रहार किया है.

शिवसेना ने मुखपत्र सामना में बीजेपी पर निशाना साधा है. शिवसेना ने सिर्फ बिहार को फ्री कोरोना वैक्सीन (Free Covid-19 Vaccine) दिए जाने के प्रस्ताव पर सवाल उठाते हुए बीजेपी से पूछा है कि क्या दूसरे राज्य पाकिस्तान में हैं कि उन्हें यह सुविधा मुफ्त नहीं मिलेगी.

यह भी पढ़ें: तेजस्वी ने जारी किया RJD का घोषणा पत्र, रोजगार और शिक्षा को बढ़ावा देने के किए वादे

शिवसेना ने सामना में कहा है कि बीजेपी की असली नीति क्या है? उनका दिशा-दर्शक कौन है? इस बारे में थोड़ा भ्रम का माहौल बना दिख रहा है. दो दिन पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने जनता को आश्वासन दिया था कि सरकार प्रयास करेगी कि कोरोना का टीका (Free Covid-19 Vaccine) आते ही उसे देश के सभी लोगों तक पहुंचाया जाए. प्रधानमंत्री टीके का वितरण करते समय कहीं भी जाति, धर्म, प्रांत, राजनीति बीच में नहीं लाए.

वित्त मंत्री पर साधा निशाना

शिवसेना ने सामना में बीजेपी के घोषणा पत्र में पहले नंबर पर यह वादा होने का उल्लेख करते हुए वित्त मंत्री पर भी निशाना साधा है और इसे विचित्र बताया है. शिवसेना ने यह सवाल भी किया है कि जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार नहीं है, वे राज्य क्या पाकिस्तान में हैं? या इन राज्यों को कोरोना का टीका (Free Covid-19 Vaccine) पुतिन देंगे.

मुफ्त टीका सिर्फ बिहार को क्यों

शिवसेना ने संपादकीय में कहा है कि सत्ता पाने के लिए और मतदाताओं को बहलाने के लिए नैतिकता वाली पार्टी कौन से निचले स्तर तक जा सकती है, अब पता चल गया. मुफ्त में टीका (Free Covid-19 Vaccine) सिर्फ बिहार को ही क्यों? पूरे देश को क्यों नहीं? पूरे देश में कोरोना ने तांडव मचाया है. यह आंकड़ा 75 लाख से ज्यादा तक पहुंच चुका है. लोग रोज अपनी जान गंवा रहे हैं. ऐसे में एक ऐसे राज्य में जहां विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, वहां इस प्रकार की राजनीति होना दुखद है.

भाजपा ने कोरोना को बनाया है मुद्दा

गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और भूरेंद्र यादव जैसे कई नेताओं के बीच भाजपा ने पटना में अपना घोषणा पत्र जारी किया था. भाजपा ने घोषणा पत्र में 11 बड़े संकल्प लिए हैं जिसे सत्ता में आने के बाद पूरा करने का वादा किया गया है. लेकिन सबसे खास बात यह रही है कि भाजपा ने कोरोना के टीका  को भी चुनावी मुद्दा बना लिया है. पत्र में दावा किया गया है कि हर बिहारवासी को कोरोना वैक्सीन का निशुल्क टीकाकरण (Free Covid-19 Vaccine) करवाया जाएगा.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें